देश कोरोना से लड़ रहा है, वही मिहींपुरवा में हो रहे हैं बड़े-बड़े खेल…

बहराइच । वर्तमान दौर में पूरा विश्व वैश्विक महामारी कोविड 19 कोरोना वायरस से पीड़ित है । जहां इस समय हमारा देश कोरोना से बचने के लिए उपाय कर रहा है वही जनपद के मिहपुरवा ब्लाक में फर्जीवाड़े का एक बड़ा खेल प्रकाश में आया है ।प्रदेश सरकार ने प्राथमिकता के आधार पर प्रत्येक ग्राम पंचायत के प्राथमिक / पूर्व माध्यमिक विद्यालय में ओपेन जिम (खेल का मैदान) वैलनेस पार्क तैयार करने का शासनादेश जारी किया था जिसका पालन करने में मिहींपुरवा ब्लाक ने बहुत ही तेजी दिखाया है इस परिस्थिति में जहां ग्राम सभा में मास्क, सैनिटाइजर व कोरोना से बचने के अन्य उपाय करने चाहिए इसके बजाए चोरी चोरी सरकारी धन का दुरुपयोग हो रहा है ।

Loading...

मिहींपुरवा ब्लाक में बिना काम कराए भुगतान का होना कोई नई बात नहीं है इससे पहले भी मामले प्रकाश में आए हैं ब्लाक के कई प्रधानों से फोन पर बात करने पर पता चला कि उन्हें केवल इतना पता है इस कार्य का टेंडर पेपर में निकलवाया गया है किस पेपर में निकला है यह भी जानकारी नहीं है पूछने पर यह भी जानकारी मिली कि कार्य अभी नहीं हुआ है भुगतान कर दिया गया है इसका भी उन्हें पता नहीं । एक ग्रामसभा सचिव से फोन पर जानकारी मिली कि टेंडर पेपर में निकलवाया गया है पेपर का नाम पूछने पर बताया कि देखना पड़ेगा वी डी ओ साहब ने निकलवाया है वहीं दूसरे ग्राम सभा के सचिव से फर्म का नाम पूछने पर बताया कि नाम तो पता नहीं कोई बाहरी कंपनी है वीडियो साहब के माध्यम से काम हो रहा है ।

ग्राम प्रधान / ग्राम पंचायत अधिकारी को अंधेरे में रखकर कार्य कराना नियम विरुद्ध है सूत्रों द्वारा मिली जानकारी के अनुसार इसमें जिले के कुछ अधिकारी की भी संलिपतिता है इसकी शिकायत मुख्यमंत्री पोर्टल पर की गई है और मुख्यमंत्री से अनुरोध किया गया है कि मामले की जांच राजधानी के किसी वरिष्ठ, सक्षम, निष्पक्ष अधिकारी से करा कर इस मामले में आवश्यक कार्रवाई की जाए जिससे संबंधित अधिकारी बच्चों के सामान में घोटाला न कर सके ।

Loading...
loading...
E-Paper
Close

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker