उन्नाव: दूसरे दिन फिर भड़के किसानों ने ट्रांस गंगा सिटी उपकेंद्र में लगाई आग

 

उन्नाव । उत्तर प्रदेश के उन्नाव जिले में शुक्लागंज स्थित ट्रांस गंगासिटी की भूमि पर कब्जा मामले में रविवार की सुबह फिर किसान भड़क उठे और ट्रांस गंगा सिटी उपकेंद्र में आग लगा दी, जिससे अफरा-तफरी मच गई। यहां किसानों के आन्दोलन को देखते हुए प्रशासन ने पहले से दमकल की गाड़ी तैनात कर रखी थी, फिर भी करीब एक घंटे की कड़ी मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया जा सका। मौके पर जिले के कई थानों की पुलिस के साथ भारी मात्रा में पीएसी तैनात की गई है।

शनिवार को जिला प्रशासन फोर्स के साथ किसानों का कब्जा हटवाने ट्रांस गंगा सिटी पहुंचा था। कब्जा हटाते समय उत्तर प्रदेश स्टेट इंडस्ट्रियल डेवलपमेंट कॉरपोरेशन (यूपीसीडा) के अधिकारियों, इंजीनियरों तथा प्रशासन व पुलिस कर्मियों की किसानों से झड़प हो गई। मामला तूल पकड़ने पर गुस्साए किसानों ने वाहनों में तोड़फोड़ शुरू कर दी। पुलिस ने उपद्रव कर रहे किसानों को तितर-बितर करने के लिए लाठीचार्ज किया। गुस्साए किसानों ने पुलिस पर ईंट-पत्थर से हमला बोल दिया जिसके बाद किसानों को भगाने के लिए आंसू गैस और फायर कर्मियों ने पानी की बौछार की। किसानों के पथराव से एएसपी, सीओ सिटी व आधा दर्जन पुलिस कर्मी और किसानों समेत तीन दर्जन लोग जख्मी हो गए थे।

इस प्रकरण को लेकर किसानों व प्रशासन के बीच समझौते को लेकर कशमकश जारी थी कि एक बार फिर रविवार को एक बार फिर किसान आंदोलित हो गए। भड़के किसानों ने विद्युत उपकेंद्र में आग लगा दी। आग ने देखते ही देखते पूरे उपकेंद्र को अपनी चपेट में ले लिया। दमकल कर्मियों ने कड़ी मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया। फिलहाल मौके पर तनाव बरकरार है और जिला व पुलिस प्रशासन हालात काबू करने के प्रयास करने में जुटा हुआ है।

Loading...
loading...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

E-Paper
Close

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker