अभिनेत्री जूही चावला को दिल्ली हाई कोर्ट ने दी बड़ी राहत, 20 नही अब सिर्फ दो लाख देना होगा जुर्माना…

5जी नेटवर्किंग के खिलाफ दायर याचिका को खारिज करने के एकल पीठ के फैसले को चुनौती देने वाली अभिनेत्री जूही चावला को दिल्ली हाई कोर्ट ने बृहस्पतिवार को बड़ी राहत प्रदान की है। न्यायमूर्ति विपिन सांघी व न्यायमूर्ति जसमीत सिंह की पीठ ने एकल पीठ द्वारा चावला पर लगाए गए शुल्क को 20 लाख रुपये से घटाकर दो लाख रुपये यह कहते हुए किया कि चावला ने 5जी मामले को तुच्छ तरीके से नहीं लिया था। कोर्ट के इस आदेश के बाद अब जूही चावला को जुर्माने के तौर पर सिर्फ 2 लाख रुपये ही जमा करने होंगे और 18 लाख रुपये की बचत होगी।

वहीं, दिल्ली हाई कोर्ट की एकल पीठ ने जूही चावला पर यह कहते हुए जुर्माना लगाया था कि उनकी याचिका तुच्छ है और पब्लिसिटी स्टंट के लिए दाखिल की गई थी। वहीं, पीठ ने बृहस्पतिवार को जूही चावला समेत अन्य अपीलकर्ताओं काे यह राहत तब दी जब अदालत के समक्ष वीडियो कान्‍फ्रेंस के माध्‍यम से पेश हुई चावला ने महिलाओं और बच्चों के लिए दिल्ली राज्य कानूनी सेवा प्राधिकरण (डीएसएलएसए) के साथ मिलकर काम करने की इच्छा जाहिर की। इतना ही नहीं पीठ ने याचिका खारिज करते हुए एकल पीठ द्वारा चावला पर की गई प्रतिकूल टिप्पणियों को भी हटा दिया।  बता दें कि पीठ ने जूही चावला की अपील को स्वीकार करते हुए चार जून 2021 के एकल पीठ के उस आदेश को रद कर दिया। जिसमें चावला और दो अन्य के मुकदमे को इस टिप्पणी के साथ खारिज कर दिया गया था कि यह दोषपूर्ण, “कानून की प्रक्रिया का दुरुपयोग था और पब्लिसिटी हासिल करने के लिए दायर की गई थी। 

जानें- क्या है 5 जी तकनीक

5जी या फिफ्थ जेनरेशन, ब्रॉडबैंड सेल्युलर नेटवर्क की वह तकनीक है। 5जी सेलुलर तकनीक के माध्यम से देश में तेज और अधिक विश्वसनीय संचार होगा। 5जी के साथ डाटा नेटवर्क स्पीड 2-20 जीबी प्रति सेकेंड तक होने की उम्मीद है। 5 G मौजूदा 4जी से करीब 20 गुना अधिक तेज होगा। यह तेज स्पीड गति उच्च गुणवत्ता की वीडियो गुणवत्ता को स्ट्रीमिंग करने में ध्यान देने योग्य होगी।

खबरें और भी हैं...

अपना शहर चुनें