देहरादून के चकराता का रहने वाला है आतंकी संगठन आइएसआइएस प्रमुख फारूकी, पिछले 12 वर्षों से…

– लोकसभा चुनाव के दृष्टिगत इंटेलिजेंस टीम और विभिन्न एजेंसियां हैं अलर्ट

– पिछले 12 वर्षों से नहीं आया देहरादून, परिवार के किसी भी सदस्य से संपर्क नहीं

देहरादून । भारत में आतंकी संगठन-इस्लामिक स्टेट इराक-सीरिया (आइएसआइएस) के प्रमुख हरीश फारूकी उर्फ हरीश अजमल और उसके सहयोगी को गिरफ्तार किया गया है। इन दोनों आरोपितों को एनआइए ने वांटेड लिस्ट में डाल रखा था। फारूकी देहरादून के चकराता का रहने वाला है। वह विगत 12 वर्षों से देहरादून नहीं आया था। असम पुलिस की स्पेशल टास्क फोर्स (एसटीएफ) को यह बड़ी सफलता मिली है।

लोकसभा चुनाव के दृष्टिगत भारत निर्वाचन आयोग के साथ इंटेलिजेंस टीम और विभिन्न एजेंसियां अलर्ट मोड पर हैं। बुधवार देर रात असम एसटीएफ ने आतंकी संगठन के नापाक इरादों को नाकाम कर दिया। एसएसपी देहरादून अजय सिंह ने बताया कि आइएसआइएस के भारत प्रमुख को बांग्लादेश से सीमा पार करने के बाद असम से गिरफ्तार किया गया है। आरोपित हरीश फारूकी उर्फ हरीश अजमल फारूकी देहरादून का रहने वाला भारत में आइएसआइएस का प्रमुख है।

उन्होंने बताया कि हरीश फारूकी पिछले 10-12 वर्षों से देहरादून नहीं आया है। गलत गतिविधियों के चलते हरीश फारूकी का परिवार के किसी भी सदस्य से संपर्क नहीं था। उन्होंने बताया कि दून पुलिस को इंटेलिजेंस से मिले इनपुट के बाद पुलिस ने इस मामले में जांच की थी, जिसमें यह सामने आया कि हरीश फारूकी अपने किसी भी परिजन के संपर्क में नहीं है और ना ही वह पिछले 12 वर्षों में देहरादून आया है।

खबरें और भी हैं...

अपना शहर चुनें