प्रधानमंत्री मोदी की आज गुजरात में कई जगह चुनाव रैली, पढ़िए पूरी खबर

अहमदाबाद (हि.स.)। गुजरात विधानसभा चुनाव के लिए मतदान की तिथि के नजदीक आने के साथ प्रचार पूरे शबाब पर है। सत्तारूढ़ भारतीय जनता पार्टी (भाजपा), आम आदमी पार्टी और कांग्रेस के नेता मतदाताओं के बीच जाकर अपने-अपने उम्मीदवारों को जिताने की अपील कर रहे हैं। भाजपा के शीर्ष प्रचारक प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी का कैंपेन जारी है। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी आज भावनगर के पलिताना, कच्छ के अंजार, जामनगर और राजकोट में रैलियां करेंगे।

प्रधानमंत्री की रैलियों में बड़ी संख्या में लोग उमड़ रहे हैं। उधर, दिल्ली के मुख्यमंत्री और आप के राष्ट्रीय संयोजक अरविंद केजरीवाल भी दमखम के साथ लोगों को लुभा रहे हैं। उन्होंने रविवार को दावा किया कि ‘आप’ आगामी विधानसभा चुनाव में गुजरात में सरकार बनाएगी। सूरत में संवाददाता सम्मेलन को संबोधित करते हुए केजरीवाल ने कहा कि दिल्ली तथा पंजाब विधानसभा चुनाव के लिए की गई उनकी भविष्यवाणी सच साबित हुई और गुजरात में भी ऐसा ही होगा।

गुजरात में लंबे समय से भाजपा काबिज है। भाजपा 1995 से लगातार सत्ता में हैं। कांग्रेस राज्य में पिछले 27 साल से सत्ता से बाहर है। आप पिछले कुछ सालों से यहां अपनी जमीन मजबूत करने में जुटी हुई है। 182 सदस्यीय गुजरात विधानसभा चुनाव के तहत दो चरणों में 01 और 05 दिसंबर को मतदान होना है। मतगणना 08 दिसंबर को होगी। इस बार भाजपा, कांग्रेस और आप के बीच त्रिकोणीय मुकाबला होने की उम्मीद है। वर्ष 2017 के विधानसभा चुनाव में भाजपा ने 99 और कांग्रेस ने 77 सीट हासिल की थीं। ‘आप’ ने 29 सीटों पर अपने उम्मीदवार खड़ा किए थे, लेकिन तब वह अपना खाता तक नहीं खोल सकी थी।

खबरें और भी हैं...

अपना शहर चुनें