फ़तेहपुर : सड़क निर्माण में अनियमितता, चार दिन में टूट जाएगी सड़क

दैनिक भास्कर ब्यूरो ,

फ़तेहपुर। सूबे के मुखिया भले ही पीडब्ल्यूडी के अधिकारियों को हर बैठक में जिले की जर्जर सड़को को गुणवत्ता पूर्ण ढंग से गड्ढा मुक्त कर चलने योग्य बनाने के दिशा निर्देश देते हों लेकिन विभागीय जिम्मेदार सड़क के पुनर्निर्माण कार्य मे महज खाना पूर्ति कर रहे हैं।

ऐसा ही एक मामला देवमई विकास खण्ड क्षेत्र के सुजावलपुर वाया देवमई मुख्यालय से सैकड़ो क्षेत्रीय गाँवो को जोड़ने वाले भिनगा – परसा जर्जर मार्ग के पुनर्निर्माण के दौरान देखने को मिला। विभागीय ठेकेदार द्वारा जिम्मेदारों की सांठगांठ से निर्माण के नाम पर महज खाना पूर्ति की जा रही है। बगैर गड्ढों की भराई कराये उनमे पत्थर का चूना डाल तारकोल भरवाया जा रहा है जिससे उक्त सड़क का कोई भविष्य नजर नहीं आ रहा है।

क्षेत्रीय लोग भी सड़क निर्माण के मानक व गुणवत्ता को लेकर सवाल खड़ा कर रहे हैं लेकिन विभागीय जिम्मेदार सब कुछ जानते हुए भी बेखबर हैं। या यूं कहें कि ठेकेदार को मनमानी की खुली छूट दिए हुए हैं। लोगो की माने तो इसकी मुख्य वजह सम्बन्धित ठेकेदारों द्वारा विभागीय जिम्मेदारों को दिया जाने वाला अतिरिक्त लाभ है।

क्षेत्रीय ग्रामीण शीलू, नन्हू, शिवम आदि ने कहा कि एक तो बहुत दिन बाद जर्जर सड़क के निर्माण का कार्य शुरू हुआ, वह भी गुणवत्ता व मानक विहीन हो रहा है। जिससे उक्त सड़क का कोई भविष्य ही नजर नहीं आता जो बहुत जल्द पुनः गड्ढों व जर्जर मार्ग में तब्दील हो जाएगी। इस बाबत जेई सुरेन्द्र सिंह ने बताया कि लोगों की अगर शिकायते आ रही हैं तो मौके पर जाकर मुआयना किया जाएगा और पैचिंग का कार्य 70 हजार प्रति किलोमीटर के हिसाब से कराया जा रहा है। मरम्मतीकरण मार्ग की लम्बाई लगभग 4 किलोमीटर है।

Dainikbhaskarup.com अब WhatsApp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरें
https://whatsapp.com/channel/0029Va6qmccKmCPR4tbuw90X

खबरें और भी हैं...

अपना शहर चुनें