योगी सरकार में बख्शे नहीं जाएंगे भ्रष्ट व संवेदनहीन अधिकारी

मीरजापुर में फिर चला योगी का चाबुक, दो ईओ पर अनुशासनात्मक कार्रवाई

मीरजापुर (हि.स.)। नारी सुरक्षा को लेकर गंभीर योगी सरकार में महिला से अभद्रता करना नगर पालिका परिषद के अधिशासी अधिकारी को भारी पड़ गया। नगरीय निकाय निदेशालय की ओर से अधिशासी अधिकारी को निलम्बित कर निदेशालय से सम्बद्ध कर दिया गया। मीरजापुर में भ्रष्ट व संवेदनहीन अधिकारियों पर शासन स्तर पर यह दूसरी कार्रवाई है। इससे पहले मीरजापुर के भ्रष्ट ईओ पर गाज गिरी थी।

लोकसभा चुनाव 2024 से पहले मीरजापुर में दो अधिकारियों पर मुख्यमंत्री योगी का चाबुक चला। दरअसल, क्षेत्रीय नागरिकों और महिलाओं को गाली देते नगर पालिका परिषद अहरौरा के अधिशासी अधिकारी रामदुलार यादव का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा था। इस पर शासन ने महिलाओं की सुरक्षा के लिए चलाए गए मिशन शक्ति अभियान के तहत कड़ा एक्शन लिया। नगरीय निकाय निदेशालय के निदेशक ने अधिशासी अधिकारी रामदुलार यादव को प्रथम दृष्ट्या दोषी पाए जाने पर तत्काल प्रभाव से निलम्बित कर निदेशालय से सम्बद्ध कर दिया। साथ ही अनुशासनात्मक कार्रवाई के लिए जांच बैठा दी।

शासन की मंशा के विपरीत कार्य करने का नतीजा प्रतीक्षा सूची

बता दें कि इससे पहले नगर पालिका परिषद मीरजापुर के अधिशासी अधिकारी अंगद गुप्ता पर शासन का चाबुक चला था। ईओ पर कर्मचारियों से गाली-गलौज करने, कार्य में लापरवाही व सरकार की योजनाओं में अनियमितता का आरोप था। शासन की मंशा के विपरीत कार्य करने वाले ईओ पर योगी सरकार की ऐसी गाज गिरी कि प्रतीक्षा सूची में चले गए।

खबरें और भी हैं...

अपना शहर चुनें