10 कि0 ग्रा0 चरस, एक किलो ग्राम अफीम, 19 तोते के साथ पॉच गिरफ्तार

क़ुतुब अंसारी 
रूपईडीहा (बहराइच ) इंडो नेपाल सीमा रूपईडीहा पर तैनात 42वीं वाहनी एस0एस0बी0 के जवानो द्वारा नेपाल से भारत व भारत से नेपाल प्रतिबंधित ड्रग्स तथा चरस के खेप की तस्करी को रोकने मे सफल हो रही है वहीं अन्य एजेंसियो के कार्यो पर प्रश्न चिंह भी लगा रही है ।
इस सम्बंध मे डिप्टी कमांडेट शैलेन्द्र पाण्डेय ने बताया कि वर्तमान समय मे नेपाल से चरस, अफीम,जाली नोट,मानव तस्करी तथा भारत से यार्सागुम्बा जड़ी बूटी,नाीली दवा,स्मैक तथा अन्य वस्तुओ की तस्करी होने की जानकारी के आधार पर  एस0एस0बी0 के जवानो को बिना सर्तकता बरते को निर्देशित किया गया है । गौरतलब है कि 42वीं वाहनी एस0एस0बी0 निबिया बी0ओ0पी0 ने 10किलो नेपाली चरस को नोमैंस लैड की पिलर सं030 के पास भारतीय क्षे.त्र मे 100मी अंदर गस्त के दौरान जवानो ने  नेपाली युवक प्रकाश बहादुर शाही पुत्र धन बहादुर जिला अछाम को भारत  मे प्रवेश करते समय माल के साथ हिरासत मे लिया हे । पुछतॉछ मे बताया कि चरस के खेप को नेपाल से हिमाचल प्रदेश मे डिलवरी देना था ।
इसी क्रम मे एस0एस0बी0 मुंशीपुरवा बी0ओ0पी0 ने जवानो ने पिलर सं0 29 व 30 के बीच अब्दुल्ला गंज जंगल से बहराईच जनपद के चॉदपुरा निवासी अब्दंल साहिद पुत्र अतीउल्ला,सकील पुत्र अतीउल्ला, नदीम पुत्र समीउल्ला  तीन अभियुक्तो को 19 तोते के साथ गिरफ्तार कर वन विभाग को सौप दिया । इसी क्रम मे 42 वी वाहनी डी कंपनी ने एस0एस0बी0 तथा वन विभाग रूपइडीहा के संयुक्त टीम ने एक किलो ग्राम यार्सागुम्बा के साथ नेपाली नागरिक बम बहादुर रोकाय पुत्र जंग बहादुर रोकाय नि0 पाडव गुफा वार्ड न01 जुमला को गिरफ्तार कर वन विभाग को सौप दिया ।इस सम्बंध मे सहायक सेना नायक जगदीा जगवार ने बताया कि चरस नेपाल से तथा यार्सागुम्बा हिमाचल प्रदेा से तस्करी कर लाया जा रहा है जिसे रोकने के हमारे जवान सीमा पर मुस्तैद है ।
Back to top button
E-Paper