धोखे से डॉक्टर ने इस तरह दर्जनों महिलओं को बनाया प्रेग्नेंट, जब खुली पोल तब मचा हड़कंप

वाशिंगटन : एक रिटायर्ड डॉक्टर ने अपने ही स्पर्म का इस्तेमाल कर दर्जनों महिलाओं को प्रेग्नेंट बनाया। सालों तक वह ये काम धोखे से करता आ रहा था। वह उन महिलाओं से झूठ बोलता था कि किसी अनजान स्पर्म डोनर ने उन्हें अपना स्पर्म डोनेट किया है। इस तरह उसने कई महिलाओं को प्रेग्नेंट बनाया और जब इस बात का खुलासा हुआ तो चौंकाने वाली रिपोर्ट सामने आई। रिपोर्ट के मुताबिक वह लगभग 20 बच्चों का बायोलॉजिकल पिता है। मामला अमेरिका के इंडियाना मेडिकल का है।

डोनाल्ड क्लिन को 7 सदस्यीय पैनल वाले कोर्ट में पेश किया गया

इंडियाना मेडिकल लाइसेंस बोर्ड को जब इस बात का पता चला तो आरोपी 79 वर्षीय डोनाल्ड क्लिन का मेडिकल लायसेंस जब्त कर दिया गया साथ ही भविष्य में मेडिकल प्रैक्टिस करने पर प्रतिबंध लगा दिया गया। डोनाल्ड क्लिन को 7 सदस्यीय पैनल वाले कोर्ट में पेश किया गया। पैनल ने क्लिन को इंडियाना में फिर कभी लाइसेंस के लिए अप्लाय ना करने का फैसला सुनाया।

इंडियाना के सुपरवाइजिंग डिप्टी अटॉर्नी जनरल लॉरा के अनुरोध पर यह कहा गया कि डॉक्टर क्लिन अब कभी भी अपनी मेडिकल प्रैक्टिस को जारी नहीं रख सकते हैं।

2009 में डोनाल्ड डॉक्टर की सेवा से रिटायर हो गए थे

उसी दौरान दिसंबर में किसी गैरकानूनी अभ्यास के कारण उन्हें दो साल की सजा सुनाई गई थी हालांकि एक साल की सजा पर रियायत देते हुए एक साल की सजा निलंबित कर दी गई थी। क्लिन ने बताया कि इसी दौरान उसने अपने ही स्पर्म का इस्तेमाल कर कम से कम दर्जनों महिलाओं को प्रेग्नेंट किया। वह उन्हें यह कहा करता था कि स्पर्म डोनर कोई अनजान है।

सच सामने आने पर दो मामलों में उसपर आरोप सिद्ध किया गया। क्लिन ने जिस महिला का इलाज किया था उसने बताया कि डीएनए यह बताता है कि यह डॉक्टर उसके जैसी 20 अन्य महिलाओं के बच्चों का बायोलॉजिकल पिता है।

हालांकि क्लिन ने अपनी इस किये पर माफी मांगी। लेकिन उसने ये नहीं बताया कि उसने कितनी बार इस काम को अंजाम दिया था। लेकिन कोर्ट के दस्तावेजों के अनुसार, उसने अपनी एक बायोलॉजिकल बेटी जैकोबा से कहा था कि उसने 1970 से 1980 के बीच कम से कम 50 बार ऐसा कर चुका है। जैकोबा जो अब काफी बड़ी हो चुकी है ने कहा कि क्लिन की बातों से मुझे काफी दुख हुआ।

Back to top button
E-Paper