लखीमपुर खीरी : मछुआरों पर जंगली जानवर ने किया हमला, एक मछुवारा घायल

लखीमपुर खीरी। ईसानगर क्षेत्र के राजापुर गांव के पास शारदा नदी से निकले दहउरा नाले में मछली पकड़ रहे मछुआरों पर खेतों में छिपे बैठे जंगली जानवर ने हमला कर दिया जिसमें एक मछुआरा घायल बताया जाता है। जिसको देख साथी मछुआरों के शोर मचाने पर जंगली जानवर पास के ही एक मक्के के खेत मे जाकर छिप गया। जिसको लेकर आस पड़ोस के गांवों के लोगों का जमावड़ा लग गया वही जंगली जानवर को लेकर लोगो में दहशत भी व्याप्त है। वही सूचना मिलते ही वनक्षेत्राधिकारी धौरहरा ने वन विभाग की एक टीम मौके पर भेजकर लोगों से सावधानी बरतने को कहा है।

उत्तर खीरी वन रेंज धौरहरा के ब्लॉक ईसानगर की ग्राम पंचायत राजापुर बाजार के पास शारदा नदी से निकले नाले में मछली पकड़ रहे लियाकत निवासी जेठरा समेत अन्य मछुआरों पर खेतों से निकलकर आए एक जंगली जानवर ने हमला कर दिया जिसमें लियाकत के घायल होने की सूचना पर साथियों के शोर मचाने पर आस पड़ोस के गांव से बड़ी संख्या में लाठी डंडे लेकर पहुचे लोगों को देखकर जंगली जानवर पड़ोस में ही एक मक्के के खेत मे जाकर छिप गया। मौके पर पहुचे लोगों ने घायल लियाकत को आनन फानन में नजदीकी डॉक्टर के पास भेजकर वन विभाग को सूचना दी। सूचना मिलते ही वनक्षेत्राधिकारी एनके चतुर्वेदी ने वन दरोगा अम्बुज मिश्रा की अगुवाई में एक टीम घटना स्थल पर भेजकर लोगों से सावधानी बरतने की बात कही है।

कोई कह रहा बाघ तो कोई बता रहा तेंदुआ

राजापुर बाजार के पास नाले के नजदीक निकले जंगली जानवर को मौके पर मौजूद कुछ ग्रामीण बाघ बता रहे है तो कुछ तेंदुआ होने की आशंका व्यक्त कर रहे है। पर सही में वह कौन सा जानवर है यह तो वह विभाग की टीम के पहुचने के बाद ही पुष्टि होगी। फिलहाल तेंदुआ या बाघ को लेकर क्षेत्र में दहशत का माहौल बना हुआ है।

ReplyReply allForward

खबरें और भी हैं...

अपना शहर चुनें