PHOTOS : बिगड़े मौसम के बीच हज़ारो श्रद्धलुओं ने बाबा बर्फानी के दर्शन कर मांगी सलामती की दुआएं

श्रीनगर। तेज बारिश और बिगड़े मौसमी हालात के बीच गुरुवार को 1007 श्रद्धलुओं ने पवित्र गुफा में बाबा बर्फानी के दर्शन किए और अपनों की सलामती की दुआएं मांगी। आपको बता दें कि जम्मू-कश्मीर में हो रही बारिश की वजह से अमरनाथ यात्रा में खलल पड़ गया था जिसकी वजह से यात्रा को बीच में ही रोक दिया गया था। भारी बारिश की वजह से बालटाल ट्रैक खराब हो गया था, जिसके बाद श्रद्धालुओं को निर्देश दिए गया था कि वह अपने-अपने कैंप में चले जाएं।

फिलहाल अभी स्थिति कंट्रोल में है

लेकिन अभी भी यहां का मौसम बिगड़ा हुआ है। मौसम के मिजाज को देखते हुए ही आज पहलगाम व बालटाल से जत्था पवित्र गुफा की ओर भेजने का फैसला लिया जाएगा। इधर, जम्मू में आधार शिविर यात्री निवास भगवती नगर से तड़के हल्की बूंदाबांदी के बीच निकला 3434 श्रद्धालु का दूसरा जत्था शाम को बालटाल व पहलगाम पहुंच गया था।

तमाम अधिकारियों को इस रूट को फिर से दुरुस्त करने के लिए लगा दिया गया है, जिससे कि फिर से इस रास्ते पर आवागमन शुरू हो सके। आपको बता दें कि विश्व प्रसिद्ध अमरनाथ यात्रा के लिए श्रद्धालुओं का पहला जत्था बहुस्तरीय सुरक्षा घेरे में बुधवार की सुबह जम्मू के भगवती नगर आधार शिविर से रवाना हुआ था। यात्रियों का ये पहला जत्था कश्मीर के दो आधार शिविरों बालटाल और पहलगाम से रवाना हुआ था, इस जत्थे में कुल 1904 श्रद्धालु हैं, जिनमें 1554 पुरुष, 320 महिलाएं और 20 बच्चे शामिल हैं। इस यात्रा का समापन 26 अगस्त को होगा।

देखे PHOTOS : 

PHOTOS: Amarnath Yatra 2018

PHOTOS: Amarnath Yatra 2018

Back to top button
E-Paper