स्वास्थ्य सुविधाओं की दृष्टि से प्रदेश में चौथे स्थान पर अमेठी

अमेठी । जनपद अमेठी में जन सामान्य को बेहतर चिकित्सीय सुविधा उपलब्ध कराने के उद्देश्य से जिलाधिकारी  अरुण कुमार के निर्देशन में स्वास्थ्य विभाग द्वारा अभूतपूर्व प्रयास किए गए हैं। मुख्य चिकित्सा अधिकारी डॉ अशुतोष ने बताया कि जिलाधिकारी द्वारा स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों के साथ स्वास्थ्य विभाग द्वारा संचालित सभी योजनाओं एवं कार्यक्रमों की मासिक समीक्षा कर स्वास्थ्य सेवाओं को और बेहतर बनाने के निर्देश लगातार सभी चिकित्सा प्रभारियों को दिए जा रहे हैं, जिसका परिणाम यह रहा की जन सामान्य को बेहतर स्वास्थ्य सुविधा उपलब्ध कराने में जनपद अमेठी को प्रदेश के समस्त 75 जनपदों में माह सितंबर  में चौथा स्थान प्राप्त हुआ। उन्होंने बताया कि जिला प्रशासन स्वास्थ्य सेवाओं में जनपद को प्रदेश में प्रथम स्थान पर लाने के लिए प्रयासरत हैं। उन्होंने बताया कि जनपद में नवनिर्मित जिला अस्पताल का गत 30 सितंबर को  मुख्यमंत्री  द्वारा शुभारंभ किया गया था, जिसमें हाल ही में किडनी मरीजों के लिए डायलिसिस यूनिट का भी शुभारंभ कर दिया गया है,
जिससे किडनी से पीड़ित मरीजों को जनपद में ही बेहतर सुविधा प्रदान की जा सके। इसके साथ ही जिलाधिकारी ने बताया कि जगदीशपुर में ट्रामा सेंटर व तिलोई के 200 शैय्या जिला रेफरल चिकित्सालय को शीघ्र प्रारंभ करने की कार्यवाही की जा रही है, मेडिकल कॉलेज के संचालन हेतु चरणबद्ध तरीके से कार्यवाही की जा रही है। उन्होंने बताया कि एक सप्ताह पूर्व  सांसद अमेठी स्मृति ईरानी द्वारा जनपद के 41 हेल्थ वैलनेस सेंटर का शुभारंभ किया गया है।
इसके साथ ही स्वास्थ्य सेवाओं को और बेहतर करने के लिए जनपद में निष्पक्ष एवं पारदर्शी  तरीके से नर्सों की भर्ती प्रक्रिया पूर्ण कराई गई है। जिलाधिकारी ने बताया कि वर्तमान में कोविड-19 को लेकर भी जनपद अमेठी की स्थिति प्रदेश के अन्य जनपदों से बेहतर है। जनपद को प्रदेश में चौथा स्थान प्राप्त होने पर मुख्य चिकित्सा अधिकारी डॉ आशुतोष दुबे ने बताया कि जिलाधिकारी के निर्देशन में स्वास्थ्य विभाग द्वारा संचालित सभी योजनाओं/कार्यक्रमों का लाभ जन सामान्य को पहुंचाने व अस्पतालों में मरीजों को बेहतर चिकित्सा सुविधा उपलब्ध कराने के लिए स्वास्थ्य विभाग के सभी अधिकारियों, कर्मचारियों, डॉक्टरों, पैरामेडिकल स्टाफ, नर्सों द्वारा कड़ी मेहनत की गई है। उन्होंने बताया कि आगे भी स्वास्थ्य सेवाओं को और बेहतर करते हुए जनपद को प्रदेश में प्रथम स्थान पर लाने का प्रयास किया जा रहा है।
Back to top button
E-Paper