पश्चिम बंगाल : एक और गिरा पुल, ट्रक का ड्राइवर घायल

सिलीगुड़ी । सिलीगुड़ी जिले के फांसीदेवा में नहर पर बना पुल शुक्रवार सुबह गिर गया। इससे मानगछ और रखालगछ गांवों के बीच का संपर्क टूट गया है। दुर्घटना में किसी के हताहत होने की खबर नहीं है।

दुर्घटना की जानकारी मिलते ही राज्य के पर्यटन मंत्री गौतम देव एवं उत्तर बंगाल विकास मंत्री रवींद्रनाथ घोष घटनास्थल पर पहुंचे और वहां प्रशासनिक अधिकारियों से बातचीत की। घटनास्थल का जायजा लेने के बाद मंत्री गौतम देव ने पत्रकारों से कहा कि इलाके के बीडीओ ने कई वर्ष पहले महकमा परिषद को इस संबंध में जानकारी दी थी और सात लाख रुपये देकर पुल की मरम्मत करवाने की बात भी कही गई थी, लेकिन पुल की मरम्मत नहीं की गई। इसके कारण पुल टूटकर गिर गया। हालांकि, घटना में किसी के हताहत होने की कोई खबर नहीं है। वहीं, मंत्री रवींद्रनाथ घोष कहा कि वाम संचालित महकमा बोर्ड की उदासीनता के कारण ब्रिज टूटा है।

ब्रिज काफी पुराना था, जिसके मरम्मत के लिए महकमा परिषद को कई बार सूचित किया गया था, परंतु कोई ठोस कदम नहीं उठाया गया जिस वजह से यह हादसा हुआ है। गनीमत यह रही कि इस हादसे में किसी की जान नहीं गई। जल्द ही आम लोगों के लिए फुट ब्रिज तत्काल बना दिया जाएगा ताकि मानगछ एवं रखालगछ गांव के बीच सम्पर्क बना रहे।

स्थानीय निवासी मोहम्मद मुख्तार एवं खगन सिंह ने बताया कि शुक्रवार सुबह आठ बजे के करीब निर्मल बांग्ला के लिए ईंटों से लदा एक ट्रक उक्त ब्रिज से गुज़र रहा था। उसी दौरान पुल अचानक बीच से टूट गया। इसके बाद फ़ांसीदेवा पुलिस को इसकी जानकारी दी गई।

Back to top button
E-Paper