क्रिकेट शर्त भाव – सबसे ज्यादा क्रिकेट पर भाव ऑनलाइन प्राप्त करे

भारत में सट्टे बाजारी को काफी पसंद किया जाता है। साथ ही इस सट्टेबाजी के खेल में काफी सारे खेल शामिल है। इसी के साथ एक खेल क्रिकेट है , जो भारत में काफी लोकप्रिय है। फिर चाहे सट्टा ही क्यों न हो। क्रिकेट सट्टा पर लोग बहुत पैसा कमाते है। वैसे तो सट्टा देखने में एक खेल की तरह लगता हो लेकिन होता तो एक तरह का जुआ ही है। जिसपर कुछ  लोग पैसे जीत जाते है तो वही कुछ लोग अपने पैसे को हार जाते है। इसी के साथ इसके लिए हमारे सामने काफी सारी क्रिकेट सट्टेबाजी साइट भी है, जिसपर आप घर बैठे ऑनलाइन सट्टेबाजी का खेल आसानी से खेल सकते है।

 क्रिकेट सट्टा वैसे तो गैरकानूनी है और पुलिस इसे खेलने वालों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई भी करती दिखती है, लेकिन इसके बावजूद लोग इसे खेलने से बाज नहीं आते। बता दें कि क्रिकेट पर भाव भी तय किए जाते है अगर आप क्रिकेट पर सट्टा लगाना चाहते है तो आपको इसके भाव के बारे में पूरी जनवरी होनी चाहिए। तो चलिए आपको क्रिकेट भाव और शर्त के बारे में बताते है।

क्रिकेट सट्टेबाजी में भाव क्या है?

ऑनलाइन सट्टेबाजी ने सर्वोत्तम ऑड्स प्राप्त करने के व्यवसाय को अब बहुत आसान बना दिया है। 10cric India , 1xbet India , parimatch या Bet365 India जैसी साइटें आपको हर बेटिंग मार्केट के ऑड्स की पेशकश करती रहती हैं। जब आप अपना दांव लगाते हैं ,तो वे लॉक हो जाते हैं और इससे पहले कि आप उस पर दांव लगाएं, आप आसानी से अनुमानित रिटर्न को भी देख सकते हैं।

एक सट्टेबाज इंसान के रूप में, आपको हमेशा हर मैच के लिए सर्वोत्तम संभव ऑड्स प्राप्त करने का प्रयास करना होगा। यह एकमात्र तरीका है जिससे आप यह सुनिश्चित कर सकते हैं कि आप जो जोखिम उठा रहे हैं, उसके लिए आपको सबसे अच्छा फल मिल रहा है। क्रिकेट सट्टेबाजी में भाव क्या है? यह एक भारतीय शब्द के अलावा और कुछ नहीं है, जो एक विशेष सट्टेबाजी बाजार के लिए बाधाओं का प्रतिनिधित्व है।

हमें लगता है कि एक से अधिक बेटिंग खाते रखना सार्थक है, जिससे आप ऑड्स की तुलना कर सकें और आर्बिट्राज के अवसर का उपयोग भी कर सकें।

भाव उन ऑड्स को संदर्भित करता है, जो एक विशेष सट्टेबाजी बाजार के लिए उपलब्ध होते हैं।  उदाहरण के लिए, भारत एक मैच में पाकिस्तान के साथ खेल रहा है। प्रत्येक टीम को जीतने के लिए सट्टेबाज आपको एक भाव प्रदान करेंगे। यह भारत के लिए 1.70 और पाकिस्तान के लिए 2.25 जैसा कुछ हो सकता है। मतलब इसका अर्थ है कि वह रुपए जो आप किसी मैच पर लगाते है, यह भाव कहलाता है।

इसका मतलब है कि यदि आप अपने रुपये की शर्त लगाते हैं। भारत पर 100 और बेट जीतें, आपको रु. 170. अगर आप पाकिस्तान पर बेट लगाते हैं और आप बाजी जीत जाते हैं तो आपको आपका पैसा डबल होकर वापस मिलेगा। 

रेट कैसे तय होते हैं

भारत में क्रिकेट की जो सट्टेबाजी होती है, वो अवैध मानी जाती है। इसके रेट दुबई या पाकिस्तान में तय किए जाते है। वहां से रेट की जानकारी भारतीय उपमहाद्वीप के सटोरियों और अन्य जगहों पर धंधे से जुड़े लोगों को पहुंचाई दी जाती है। ये रेट सबसे पहले भारत में मुंबई शहर में  पहुंचते हैं। फिर वहां से बड़े बुकिज़ और फिर वहां से छोटे बुकिज़ के पास पहुंच जाते है। अगर किसी टीम को फेवरेट मानकर उसका रेट 80-83 आता है, तो इसका मतलब यह है कि फेवरेट टीम पर 80 लगाने पर एक लाख रुपए  मिल सकते हैं। दूसरी टीम पर 83 हजार लगाने पर एक लाख जीत जाएंगे। लेकिन जिस टीम पर सट्टा लगाया है, वो हार जाती है, तो लगाया गया पूरा पैसा डूब जाएगा। मैच आगे बढ़ने के साथ टीमों के रेट भी बदलते रहते है। 

बेटिंग के भाव को कैसे इस्तेमाल करना चाहिए

क्रिकेट पर बेट लगाना सिर्फ कौन जीतेगा और कौन हारेगा तय करना ज़रूरी नही होता है। अगर आप अच्छे पैसे जीतना चाहते हैं तो इसके  ऊपर आपको विचार करने की आवश्यकता होती है।

यदि आपके सभी दांव सिर्फ एक स्पोर्ट्सबुक पर किए गए हैं, तो आप बहुत अधिक मूल्य से चूक रहे हैं। आप देखते हैं, भले ही आप यह चुनने में सक्षम थे कि विजेता कौन होगा जो हर गेम पर 100% सही होगा, उच्चतम ऑड्स प्राप्त करना अभी भी बहुत मायने रखता है। अल्पावधि में प्रतिफल अधिक होगा, और इसे भविष्य में संयोजित किया जाएगा। सही क्रिकेट बेटिंग ऑड्स प्राप्त करना केवल आधी लड़ाई से अधिक है – यह वास्तव में पूरी लड़ाई के करीब है।

क्रिकेट मैच पर सबसे अच्छा भाव कैसे मिलता है?

इसका मतलब सिर्फ यह है कि आप को भाव लगाने से पहले अलग अलग बेटिंग वेबसाइट पर भाव चेक कर सकते है। मतलब कौन कितना रेट रख रहा हो। जैसे आप अपनी कपड़े या जूते खरीदने से पहले एक-दो जगह दाम चेक करते हैं, वैसे हि आपको अपना दाव लगाने से पहले भी वेबसाइट पर दाम चेक करना होगा।

एक बेहतरीन दुनिया में पहली बार वेबसाइट पर जाने के लिए वेबसाइट पर प्रवेश करने वाले खिलाड़ी ऑनलाइन सट्टेबाजी कर सकते हैं ताकि आप किसी भी समय उपलब्ध सर्वोत्तम ऑड्स की जांच कर सकें। लेकिन दुख की बात है कि हम एक आदर्श दुनिया में नहीं रहते हैं, और कई लोग शायद सीमित धन के कारण भी प्रतिबंधित होते हैं जो इसे कठिन बना देता है। 

क्रिकेट बेटिंग का सबसे अच्छा भाव कहां मिलेगा?

इस प्रश्न का उत्तर काफी पुराना है: यह निर्भर करता है। अच्छी संभावनाएं आम तौर पर तब पैदा होती हैं जब सट्टेबाजी साइट गलती कर रही होती है या दूसरी तरफ से प्राप्त कुछ बड़ी कार्रवाई को लोड करने की कोशिश कर रही होती है, इसलिए यह विभिन्न स्पोर्ट्सबुक में अलग-अलग आवृत्ति के साथ होगा।  अलग अलग साइट पर जाकर आप भाव चेक कर सकते हैं।

हालांकि, कुछ सट्टेबाजी साइटें नियमित रूप से क्रिकेट पर अन्य की तुलना में बेहतर सट्टेबाजी दर प्रदान करती हैं, जैसे  सट्टेबाज सट्टा लगाने से पहले दाव और हर चीज की जांच करता नजर आता है।

Back to top button