बार-बार हो रहा था शॉर्ट सर्किट, जब प्लग को खोला तो पूरा परिवार देखकर रह गया दंग 

क्वींसलैंड. ऑस्ट्रेलिया के क्वींसलैंड में रहने वाली एक फैमिली के घर में बार-बार शॉर्ट सर्किट की समस्या आ रही थी। जब इसकी वजह जानने के लिए घर के एक सदस्य ने सॉकेट चेक किया, तो उनकी चीखें निकल गईं। सॉकेट के पीछे एक बड़ा सा अजगर छिपकर बैठा था।  

घर में लग सकती थी आग… 

सॉकेट के पीछे अंधेरे में छिपकर बैठे अजगर के हिलने-डुलने की वजह से घर में शॉर्ट सर्किट की समस्या हो रही थी। इसकी वजह से घर में आग भी लग सकती थी। लेकिन गनीमत थी कि प्लग से धुआं निकलने पर ही घरवालों की नजर उस पर पड़ गई।  घरवालों ने अजगर को पकड़ने के लिए सनसाइन कोस्ट स्नेक कैचर्स 24/7 के रिची गिल्बर्ट को बुलाया, जिन्होंने काफी मशक्कत के बाद प्लग के पीछे से सांप को बाहर निकाला।
एक घंटे में निकाला अजगर 
सांप पकड़ने वाले एक्सपर्ट रिची ने इस घटना की फोटोज सोशल अकाउंट पर शेयर की। सांप को निकालने के लिए रिची को एक घंटे का समय लगा। इसके लिए पहले उन्होंने दीवार में दो छेद किए। प्लग के पीछे छिपे होने की वजह से सांप भी जल गया था। हालांकि, इसके बावजूद भी वो जिंदा था। उसे बाहर निकालने के बाद रिची उसे सीधे ऑस्ट्रेलिया के जू में ले गए, जहां उसका इलाज किया गया।

 

किस्मत से निकला कारपेट पाइथन
रिची ने बताया कि अजगर की ये प्रजाति नुकसान नहीं पहुंचाती। ये 3 मीटर तक बढ़ सकते हैं। ऑस्ट्रेलिया में लगभग हर तीसरे घर से सांप निकलने की घटना सामने आती है।

Back to top button
E-Paper