खुद के पर्सनल फोटोज को बेचकर कमा रही करोड़ो , अच्छी-खासी कमाई वाली नौकरी को…

-अच्छी-खासी कमाई वाली नौकरी को मारी महिला ने लात


वाशिंगटन (ईएमएस)। कोलंबिया की रहने वाली 24 साल की महिला अप्रैल हैं, जो कि फाइनेंस के क्षेत्र में बेहतर काम कर रही थीं। इसके बदले में उन्हें अच्छी खासी सैलरी भी मिल रही थी, क्योंकि इनका फोकस हमेशा से गोल को अचीव करने पर होता था। लेकिन एक दिन इनका नौकरी से मन भर गया।
ऐसे में अप्रैल ने अच्छी-खासी कमाई वाली नौकरी को लात मार दी और खुद के पर्सनल फोटोज को बेचना शुरू कर दिया। अप्रैल ने बताया कि मेरा लक्ष्य बहुत बड़ा है और मैं जिस बैंक में काम कर रही थी, वहां की मैं बेस्ट इकोनॉमिस्ट (आर्थिक सलाहकार) थी। लेकिन मुझे लगता था कि मैं जितनी मेहनत कर रही हूं, उसकी तुलना में मेरी सैलरी काफी कम है। अप्रैल ने कहा कि कोरोना महामारी के दौरान जब एक दोस्त ने मुझे एक ऑनलाइन प्लेटफॉर्म के बारे में बताया, जहां मैं खुद की फोटोज और वीडियो लाइव दिखा सकती थी। ऐसे में मैंने इसे आज़माने का फैसला किया और मुझे यह पसंद आया!


अप्रैल के मुताबिक, “मुझे लाइवजैस्मीन के सदस्यों के साथ अपनी पर्सनल लाइफ की कहानियां शेयर करना, उन्हें और उनकी आकर्षक बैकग्राउंड को जानना पसंद है। मुझे उनके साथ बातचीत करने में बहुत मजा आता है। अब मैं पहले से कहीं ज्यादा खुश हूं।” बता दें कि अप्रैल एक वेबकैम सेवा लाइवजास्मीन से जुड़ी एक मॉडल और कंटेंट क्रिएटर हैं। इस दौरान जब वे अपने फैंस से मुखातिब होती हैं, तब उनका बोल्ड अंदाज देख लोग कई तरह के पर्सनल कमेंट्स करते हैं, लेकिन वह इससे घबराती नहीं है।


उन्होंने खुलासा किया, “मेरे अधिकांश फैंस बातूनी हैं और नई चीजें सीखना चाहते हैं। वे मेरी निजी तस्वीरें देखने आते हैं, लेकिन बेहद तहजीब से पेश आते हैं। वे मुझे महसूस कराते हैं कि मैं उनके दिलों की रानी हूं।” अपनी फाइनेंस जॉब छोड़ने से पहले अप्रैल रोजाना लगभग 8 हजार रुपए कमाती थीं, लेकिन अब पर्सनल फोटोज दिखाकर वे साल में करोड़ों रुपए कमा रही हैं। अप्रैल ने खुद कहा कि बैंक में काम करने के दौरान मैं जितनी मेहनत करती थी, कमाई उसकी तुलना में बहुत कम थी। लेकिन अब बहुत ज्यादा है। मालूम हो कि करियर को लेकर ज्यादातर युवा चिंतित रहते हैं।


बस उनकी ख्वाहिश होती है कि कैसे भी एक जमी-जमाई नौकरी मिल जाए, जिसमें हर महीने लाख रुपए की सैलरी आ जाए। इसके लिए लोग जमकर पढ़ाई करते हैं। फिर परीक्षा देकर इंजीनियरिंग, डॉक्टरी, सीए , सीएस जैसे कोर्स पूरा करते हैं। इसके बाद ही उन्हें बेहतर नौकरी मिल पाती है। लेकिन कुछ ऐसे लोग भी मिल जाते हैं, जिन्हें इन नौकरियों में मन नहीं लगता। ऐसे में वो कुछ नया करना चाहते हैं।

खबरें और भी हैं...

अपना शहर चुनें