फतेहपुर : पुलिस मुठभेड़ में अन्तर्राज्यीय गौतस्कर गिरफ्तार

दैनिक भास्कर ब्यूरो

फतेहपुर । एसओजी व थरियांव पुलिस ने मुठभेड़ के दौरान रविवार को एक बदमाश का एनकाउंटर किया है। पुलिस की जवाबी कार्रवाई में बदमाश के पैर में गोली लगी है जिसे गिरफ्तार कर घायलावस्था में जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया है जबकि मौके से फरार एक अन्य आरोपी को भी पुलिस ने गिरफ्तार किया है। वही तीन अन्य बदमाश अभी भी फरार बताये जा रहे हैं जिनकी गिरफ्तारी के लिए पुलिस प्रयास कर रही है।

एक तस्कर को लगी गोली, दो पुलिस के हत्थे चढ़े

बता दें कि रविवार सुबह थरियांव थाने की पुलिस व एसओजी टीम को मुखबिर से सूचना मिली कि कुछ गौ तस्कर उत्त्तर प्रदेश के बांगरमऊ उन्नाव से फतेहपुर के रास्ते कंटेनर में गोवंश लादकर बिहार ले जा रहे हैं। सूचना पर थरियांव थानाध्यक्ष प्रवीण सिंह और एसओजी प्रभारी रवींद्र श्रीवास्तव की हमराहियों के साथ संयुक्त टीम प्रयागराज- कानपुर हाईवे पर वाहन का इंतजार करने लगी। इस बीच कंटेनर जैसे ही एकारी मोड़ के पास पहुंचा तो पहले से मुस्तैद पुलिस ने घेराबंदी करते हुए कंटेनर को रोक लिया। कंटेनर रुकते ही उसमें सवार पांच लोग एकारी गांव के जंगल की ओर भागने लगे। पुलिस ने पीछा किया तो बदमाशों ने पुलिस पर फायरिंग करना शुरू कर दिया।

पुलिस की जवाबी कार्रवाई में एक गौतस्कर अकरम पुत्र नन्हू निवासी शेरपुर थाना कोतवाली जनपद मुजफ्फरनगर के पैर में गोली लगी वही मौके से भाग रहे एक अन्य गोतस्कर मोहम्मद नवीद पुत्र सलीम निवासी ग्राम रथेड़ी थाना नया मंडी जनपद मुजफ्फरनगर भी पुलिस के हत्थे चढ़ा है। जबकि इनके तीन अन्य साथी जैद पुत्र असलम निवासी चफ़री थाना नवाबगंज जनपद प्रयागराज व फिरोज उर्फ आफाक पुत्र एजाज निवासी थाना लोहा मंडी जनपद आगरा व एक अन्य अज्ञात मौके से फरार हो गए।

गो तस्करों के कब्जे से पुलिस ने दो अवैध असलहे, 28 गोवंश एक कंटेनर में लदे बरामद किए हैं जिन्हें वह उन्नाव से बिहार कटने के लिए लेकर जा रहे थे। पुलिस के अनुसार गिरफ्तार अभियुक्त अन्तर्राज्यीय शातिर गोतस्कर हैं इस गिरोह के विरुद्ध आधा दर्जन से अधिक मुकदमे पूर्व से ही दर्ज हैं जिसमे अकरम व जैद का लंबा आपराधिक इतिहास है। पुलिस अधीक्षक उदय शंकर सिंह ने बताया कि पुलिस मुठभेड़ में एक शातिर गोतस्कर घायल हुुुआ है। गोतस्कर अकरम को जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया है। मामले में गिरफ्तार हुए एक अन्य आरोपी नवीद से पूछताछ की जा रही है फरार आरोपियों को जल्द ही गिरफ्तार कर लिया जाएगा।

Back to top button