अनंतनाग मुठभेड में जवान शहीद, जैश के दो आतंकवादी ढेर

अनंतनाग । अनंतनाग जिले के बिजबिहाड़ा के अंतर्गत वागहूमा क्षेत्र में मंगलवार सुबह आतंकियों और सुरक्षाबलों के बीच हुई एक मुठभेड़ में सुरक्षाबलों ने दो आतंकियों को मार गिराया है। मारे गए आतंकी जैश-ए-मोहम्मद आतंकी संगठन से संबंधित हैं। इस मुठभेड़ में सेना का एक जवान शहीद तथा दो अन्य जवान घायल हुए हैं। सुरक्षाबलों ने क्षेत्र में अन्य आतंकियों की संभावना के चलते फिलहाल तलाशी अभियान जारी रखा है। 
मंगलवार सुबह जिले के बिजबिहाड़ा के अंतर्गत वागहूमा क्षेत्र में आतंकियों की मौजूदगी की पुख्ता सूचना के आधार पर सेना, एसओजी तथा सीआरपीएफ की एक संयुक्त टीम ने पूरे क्षेत्र की घेराबंदी कर आतंकियों की खोज में तलाशी अभियान शुरू किया। इस दौरान क्षेत्र में छिपे आतंकियों ने सुरक्षाबलों को पास आते देख गोलीबारी की, जिसके बाद शुरू हुई मुठभेड़ में सुरक्षाबलों ने दो आतंकियों को मार गिराया जबकि इस दौरान सेना के तीन जवान घायल हो गए। घायल जवानों को तुरंत सैन्य अस्पताल ले जाया गया जहां पर उपचार के दौरान एक जवान ने दम तोड़ दिया जबकि बाकी दो घायल जवानों का उपचार जारी है। मारे गए आतंकी जैश-ए-मोहम्मद आतंकी संगठन के बताए जा रहे हैं। सुरक्षाबलों ने पूरे क्षेत्र की घेराबंदी कर फिलहाल तलाशी अभियान जारी रखा है।
सूत्र बताते हैं कि इस मुठभेड़ में मारा गया एक आतंकी सज्जाद भट्ट है जिसकी कार का इस्तेमाल 14 फरवरी को पुलवामा में सीआरपीएफ काफिले पर हुए हमले में किया गया था। मुठभेड़ के मद्देनजर प्रशासन ने कानून व्यवस्था बनाए रखने के लिए अनंतनाग जिले में मोबाइल इंटरनेट सेवा स्थगित कर दी है.

अनंतनाग मुठभेड़ स्थल से डिग्री कालेज के छात्र का शव बरामद

अनंतनाग जिले के अच्छाबल में सोमवार को हुई मुठभेड़ के बाद मंगलवार सुबह मुठभेड़ स्थल के पास से डिग्री कालेज के छात्र का शव बरामद किया गया है।  स्थानीय लोगों के अनुसार मुठभेड़ स्थल के पास अच्छाबल निवासी नसीर अहमद मीर (23) पुत्र फियाज़ अहमद मीर का शव देखा गया। स्थानीय लोगों ने तुरंत पुलिस को सूचना दी। पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम तथा दूसरी औपचारिकताओं के लिए अस्पताल भेज दिया है।नसीर अनंतनाग के डिग्री कालेज का छात्र था। मंगलवार सुबह जैसे ही नसीर की मौत की सूचना क्षेत्र में फैली तो सभी दुकानें तथा व्यापारिक प्रतिष्ठान बंद हो गए। छात्र की मौत हो देखते हुए प्रशासन ने क्षेत्र में सुरक्षाबलों के अतिरिक्त जवानों को तैनात किया है।
उल्लेखनीय है कि सोमवार को जिले के अच्छाबल क्षेत्र में आतंकियों तथा सुरक्षाबलों के बीच हुई मुठभेड़ में सुरक्षाबलों ने एक आतंकियों को मार गिराया था जबकि इस दौरान मेजर केतन शर्मा शहीद और दो जवान घायल हो गए थे।
Back to top button
E-Paper