अभी चेक करे अपना FB अकाउंट, लोगों की आईडी हुई हैक; प्रोफाइल में लगी ये तस्वीर 

जैसलमेर। भारत-पाक सीमा पर स्थित जैसलमेर जिले में आधा दर्जन से अधिक लोगों की फेसबुक आईडी हैक कर विदेशी महिला सैनिकों की फोटो लगाने का सनसनीखेज मामला सामने आया है। मामला सामने आने के बाद जहां लोगों में हड़कंप मचा हुआ है। वहीं खुफिया एजेंसी भी हरकत में आकर इसकी जांच में जुट गई हैं। at least 6 Facebook ID have been hacked and lady foreigner soldiers pic placed in DP

मिली जानकारी के मुताबिक

जैसलमेर जिले के नाचना इलाके के 7 लोगों की फेसबुक आईडी हैक कर ली गई। इसके बाद उनका प्रोफाइल फोटो, कवर फोटो के साथ ही सारी जानकारियां और यहां तक की ईमेल आईडी व मोबाइल नम्बर तक भी बदल दिए गए। इससे हर कोई परेशान नजर आया। लोगों ने अपनी आईडी को अपडेट करने का भी प्रयास किया लेकिन वह इसमें विफल रहे। आईटी एक्सपर्ट्स को जब दिखाया तो उन्होंने आईडी हैक होने की बात कही। बताया जा रहा है कि जो आईडी हैक हुई सभी में जिलियन क्लेरेंस नामक विदेशी महिला सैनिक की फोटो लगाई गई। इसके साथ ही टाइमलाइन फोटो में विदेशी महिला सैनिकों की फोटो भी अपलोड की गई।

नहीं हो रही रिकवर

जिन लोगों की फेसबुक आईडी हैक हुई है वह खूब प्रयासों के बाद भी रिकवर नहीं हो पा रही है। आईटी एक्सपर्ट इसे रिकवर करने के प्रयास में जुटे हुए हैं लेकिन वह भी सफल नहीं हो पा रहे हैं। स्थानीय थाने में भी इसकी शिकायत दी गई है। पुलिस के साइबर क्राइम एक्सपर्ट इसकी पड़ताल में जुट गए हैं।

खुफिया एजेंसियां सतर्क

फेसबुक आईड़ी हैक करने की खबर मिलते ही खुफिया एजेंसियां सतर्क हो गई है। वह पीड़ितों से जानकारी जुटा रही है साथ ही यह भी पता लगाया जा रहा है कि पाकिस्तान की सरहद पर नाचना स्थित होने के कारण कहीं आतंकी संगठन ने तो यह हरकत नहीं की है। फिलहाल गहनता से जांच चल रही है। पूरे मामले को लेकर पुलिस अधिकारी कुछ भी बोलने से बच रहे हैं।

Back to top button
E-Paper