राजभवन कैश वैन लूट कांड के आरोपी को पुलिस ने किया गिरफ्तार

लखनऊ। राजधानी लखनऊ में राजभवन के पास हुई कैश वैन लूट के बाद हत्या की सनसनीखेज वारदात को अंजाम देने वाले एक लाख रुपए के इनामी बदमाश विनीत तिवारी को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। वारदात को आरोपी ने 30 जुलाई को अंजाम दिया था। वह रायबरेली में बहन के घर छिपा हुआ था। साथ ही पुलिस ने विनीत को भागने में मदद करने वाले उसके बहनोई कविंद्र को भी गिरफ्तार किया है। उसके पास से 4.73 लाख रुपए, पिस्टल व लूटा गया बैग बरामद हुआ है।

एक लाख रुपये का इनाम

गौरतलब है कि आईजी रेंज सुजीत पाण्डेय और SSP कलानिधि नैथानी के निर्देशन में पुलिस की 8 टीमों ने मिलकर विनीत को रायबरेली से गिरफ्तार किया है। इससे पहले ही दिन में पुलिस ने कृष्णानगर के भोला खेड़ा स्थित न्यू इंद्रपुरी में दबिश दी थी, लेकिन बदमाश वहां से भाग निकला। फुटेज देखकर आरोपित की मां और बहन ने उसकी शिनाख्त की थी। पुलिस ने घर से लूट में इस्तेमाल बाइक, बैग, पिस्टल की मैगजीन और आरोपित के जूते बरामद किए हैं। एडीजी राजीव कृष्णा के मुताबिक आरोपित की तलाश चल रही थी। शिनाख्त होते ही उस पर एक लाख रुपये का इनाम घोषित किया गया था।

ये था मामला

30 जुलाई को हजरतगंज स्थित राजभवन के सामने एक्सिस बैंक की कैश वैन के गार्ड इंद्रमोहन की गोली मारकर हत्या कर दी गई थी और वैन से करीब 7 लाख रुपए लूट कर बदमाश फरार हो गया था। लूट में इस्तेमाल की गई बाइक का नंबर फर्जी निकला। नंबर बाइक का ना होकर एक्टिवा स्कूटर का निकला। इस मामले में तमाम कोशिशों के बाद भी पुलिस आरोपी तक नहीं पहुंच सकी है। घटना के बाद बदमाश पर पुलिस ने 50 हजार का इनाम घोषित किया था जिसे बाद में बढ़ा कर एक लाख कर दिया गया था।

Back to top button
E-Paper