छत्तीसगढ़ के रेड जोन में खुल गए सेलून, पार्लर और पान की दुकानें, नियमों की उड़ रही धज्जियां


रायपुर, )। देशभर में कोरोना संक्रमण के बढ़ते मामलों के बीच छत्तीसगढ़ में भी कोरोना मरीजों की संख्या पिछले पांच दिनों में ही लगभग दो गुनी हो गई है। लेकिन इन सभी के बावजूद, लॉकडाउन-4 के साथ ही रेड जोन में स्थित राजधानी रायपुर में मंगलवार से पान-गुटका-सिगरेट की दुकाने, सैलून और ब्यूटी पार्लर वगैरह खोल दिए गए हैं। राजधानी में बाकी सभी दुकानें सोमवार से ही खुल चुकी हैं। 


राजधानी में सभी दुकानें खुल जाने से बाजार में भारी भीड़ इकट्ठा हो रही है। सड़कें जाम हो जा रही हैं। शहर में अगले तीन महीनों तक के लिए धारा-144 लागू है। लेकिन राजधानी की सड़कों पर चल रही हजारों की भीड़ को देखकर ऐसा नहीं लग रहा। लोग नियमों की धज्जियां उड़ा रहे हैं। सैलून में अपना कपड़ा और तौलिया लाने का निर्देश दिया गया है तो वहीं, पान, गुटका खाने वालों को सार्वजनिक जगहों पर ना खाने की चेतावनी दी गई है।

वहीं राज्य सरकार ने रमजान के पर्व की वजह से चिकन, मटन की दुकानों को खोलने की इजाजत दे दी है। हालांकि बाकी सभी दुकानें शनिवार और रविवार को बंद रहेंगी। उल्लेखनीय है कि छत्तीसगढ़ में कोरोना मरीजों का शतक के करीब पहुंच चुके हैं। वर्तमान में राज्य में कुल कोरोना संक्रमित मरीज 97 हैं। जबकि इनमें से 59 ठीक हो चुके हैं। पिछले दिन दिनों में ही 25 से अधिक मरीज पाए गए हैं।

Back to top button
E-Paper