दिल्ली के जहांगीरपुरी में फिर हुई पत्थरबाजी, दो गिरफ्तार

नई दिल्ली। दिल्ली के उत्तर पश्चिमी जिले के महेन्द्रा पार्क थाना इलाके के जहांगीरपुरी में सोमवार देर रात एक बार फिर पत्थरबाजी की घटना सामने आई। यहां के जे ब्लॉक में पत्थरबाजों ने कई गाड़ियों में तोड़फोड़ की। इस मामले में दो लोगों को पुलिस ने गिरफ्तार किया है। पुलिस लगातार मामले की जांच और स्थानीय लोगों से पूछताछ कर रही है और सीसीटीवी फुटेज के आधार पर अन्य आरोपितों की पहचान करने में जुटी है।

डीसीपी उषा रंगरानी ने मंगलवार को बताया कि जहांगीरपुरी में बीती रात करीब 11 बजे दो पीसीआर कॉल मिली। इसमें बताया गया कि इलाके में दो गुटों के बीच पत्थरबाजी हो रही है। पुलिस टीम मौके पर पहुंची तब तक पत्थरबाज मौके से फरार हो चुके थे। जांच में पता चला कि जहीर अपने एक दोस्त के साथ जहांगीरपुरी इलाके के आई ब्लॉक में समीर और शोएब को ढूंढ़ रहा था। दरअसल इन दोनों के बीच में दो-तीन दिन पहले किसी बात को लेकर विवाद हुआ था। दोनों इलाके में हंगामा करते हुए घूम रहे थे उन्होंने शराब पी हुई थी और काफी देर तक जब इलाके में उन्हें कोई नहीं मिला तभी बदमाशों ने पत्थरबाजी शुरू की। इसमें तीन गाड़ियों के शीशे टूटे।

पुलिस इस पूरे मामले में किसी भी तरीके के सांप्रदायिक दंगों से इनकार कर रही है। पुलिस का कहना है कि इस पत्थरबाजी में कोई भी व्यक्ति घायल नहीं हुआ और कार्रवाई करते हुए पुलिस ने विशाल और वीरू नाम के दो लोगों को गिरफ्तार किया है।

डीसीपी के अनुसार, पत्थरबाजी का जो वीडियो सामने आया है उससे भी लोगों की पहचान करने की कोशिश की जा रही है। इस पूरे मामले में जो सबसे पहला नाम आया था जहीर का है जो अभी पुलिस की गिरफ्त से बाहर है। फिलहाल पुलिस की जांच और छानबीन जारी है। साथ ही अफवाह फैलाने वालों के खिलाफ कानूनी कार्रवाई शुरू कर दी गई है।

Back to top button