VIDEO : इस महीने लॉन्च होंगे इस कंपनी के धमाकेदार स्मार्टफ़ोन, जानिए कीमत और फीचर

नई दिल्ली: श्याओमी जल्द ही भारत ने अपना नया स्मार्टफोन लॉन्च करने वाली है। कंपनी के भारत में मैनेजिंग डायरेक्टर मनु कुमार जैन ने गुरुवार को एक ट्वीट के जरिए इस बात का हिंट दिया है। उन्होंने ट्वीट में रेडमी 6 सीरीज स्मार्टफोन की लॉन्चिंग का हिंट दिया है। कंपनी ने जून में चीन में रेडमी 6 सीरीज लॉन्च की थी। जबकि रेडमी 6 प्रो को कंपनी ने हाल में ही चीन में लॉन्च किया था। कंपनी इन सभी स्मार्टफोन को भारत में पेश कर सकती है। कंपनी इन स्मार्टफोन को 5 सितंबर को लॉन्च करेगी।

गुरुवार को किए गए ट्वीट में मनु कुमार ने लिखा, ‘

देश के नए स्मार्टफोन, एमआई फैंस। हम आप के लिए एक से ज्यादा लाए हैं। जल्द आएगा।’ ट्वीट में एक वीडियो था, जिसमें नंबर 6 को दिखाया गया है। हालांकि इसमें कंपनी ने लॉन्च डेट का खुलासा नहीं किया है, लेकिन कंपनी ने 5 सितंबर के लिए मीडिया इनवाइट भेजे हैं।

चीन में रेडमी 6 स्मार्टफोन की कीमत 799 युआन (लगभग 8,400 रुपए) है। ये कीमत में 3जीबी रैम व 32 जीबी स्टोरेज वाले वेरिएंट की है। वहीं 4जीबी रैम व 64जीबी वेरिएंट वाले वेरिएंट की कीमत 999 युआन है। जबकि रेडमी 6ए की कीमत 599 युआन (लगभग 6,300 रुपए) है। इसका 2जीबी रैम वाला वेरिएंट भी उपलब्ध है।

रेडमी 6 प्रो की बात करें तो इस स्मार्टफोन के 3जीबी रैम वाले वेरिएंट की कीमत 999 युआन (लगभग 10,400 रुपए) है। रेडमी 6 में कंपनी ने 5.45 इंच का एचडी प्लस स्क्रीन दिया है। फोन में 12 मेगापिक्सल और 5 मेगापिक्सल डुअल कैमरा सेटअप है।

 

 

वहीं फ्रंट में कंपनी ने 5 मेगापिक्सल का कैमरा दिया है। इसमें 3000 एमएएच की बैटरी है। रेडमी 6 में भी कंपनी लगभग यहीं स्पेसिफिकेशन दिया है। हालांकि इस फोन में डुअल रियर कैमरा नहीं मिलता है। वहीं रेडमी 6 प्रो में 5.84 इंच का फुल एचडी प्लस डिस्प्ले मिला है। फोन में ऑक्टाकोर स्नैपड्रैगन 625 प्रोसेसर दिया गया है। फोन में 4000 एमएएच की बैटरी दी गई है।

Back to top button
E-Paper