अनसीन स्टेटस अपडेट के बारे में अलर्ट करेगा ये खास फीचर, जानें इसके बारे में सब कुछ…

-वॉट्सऐप यूजर्स को मिलेगा अलग तरह का नोटिफिकेशन


नई दिल्ली। मेटा के स्वामित्व वाला ऐप यूज़र्स को नए स्टेटस अपडेट के बारे में अलर्ट करने के लिए अडिशनल सुविधाओं की खोज कर रहा है। वॉट्सऐप मौजूदा समय में एक ऐसे फीचर की टेस्टिंग कर रहा है जो यूज़र्स को उनके कॉन्टैक्ट से नए अनसीन स्टेटस अपडेट के बारे में अलर्ट करेगा, जिसे ऐप के आने वाले अपडेट में शामिल किया जाएगा।


हालांकि ये क्लियर नहीं है कि यूज़र को ऐप में लगाए गए हर ऐप के लिए स्टेटस नोटिफिशन मिलेगा या इसके लिए कोई नियम बनाया जाएगा। इस केस में ऐसा माना जा रहा है कि हो सकता है कि अलर्ट तब मिले जब यूज़र किसी स्टेटस में मेंशन किया गया हो और उसने उस स्टेटस को न देखा हो। इसका मतलब ये हुआ है कि ये फीचर इस मकसद के लिए है जिससे कि यूज़र्स से कुछ भी ऐसा न छूटे जो कि उनसे जुड़ा हुआ हो और उनके काम का हो। वॉट्सऐप यूज़र्स को उनके पसंदीदा कॉन्टैक्ट से अनदेखे स्टेटस अपडेट के बारे में सूचित करने को प्राथमिकता दे सकता है, जिससे आपस में रिश्तों में मिठास रहे और एक दूसरे का अपडेट मिलता रहे। रिपोर्ट में बताया गया है कि ये फीटर अभी टेस्टिंग स्टेज में है और ये आने वाले अपडेट में उपलब्ध कराया जाएगा।


हाल ही एक और नया खास फीचर सामने आ गया है, जिससे कि सिक्योरिटी और बढ़ जाएगी। नया फीचर लिंक्ड डिवाइस के लिए चैट लॉक है। वॉट्सऐप ने पिछले साल चैट लॉक फीचर की पेशकश की थी, और इसके तहत चैट को हिडेन फोल्डर में पासकोड, फिंगरप्रिंट या फेस ID के जरिए छुपाने की सुविधा मिलती हैं। अब कंपनी ने चैट लॉक फीचर लिंक्ड डिवाइस के लिए भी पेश किया जा रहा है। मालूम हो कि वॉट्सऐप अपने यूज़र्स के लिए आए दिन नए फीचर लाता रहता है, और अब कंपनी एक और नए फीचर पर काम कर रही है।

खबरें और भी हैं...

अपना शहर चुनें