लड़की ने नहाने के दौरान की एक मासूम गलती, चली गई आंख की रोशनी

आयरलैंड के डोनाबेट शहर की रहने वाली एक महिला को कॉन्टेक्ट लेंस पहनकर नहाना काफी महंगा पड़ गया। कॉन्टेक्ट लेंस पहनकर नहाने से उस महिला की आंखों की रोशनी चली गई। वही उस महिला के बारे में डॉक्टर्स ने बताया कि उसकी आंखों में बड़े पैमाने पर पैरासिटिक वार्म (परजीवी कीड़े) फैलने की वजह से ही उसके साथ ऐसा हुआ है। इस दौरान महिला को आंखों में भयानक दर्द भी हुआ। वही महिला अब अपने साथ घटी इस घटना के बाद कॉन्टेक्ट लेंस पहनने वाले लोगों को इसके खतरे के बारे में सावधान करना चाहती है।

महिला का नाम सुजैन डुन है। सुजैन पेशे से एक नर्स है और यह दो बच्चों की मां है। सुजैन की आंखों में 20 मई को बड़ा ही भयानक दर्द उठा, इसके बाद सुजैन को दिखाई देना बंद हो गया, जिसकी वजह से सुजैन को आधी रात को हॉस्पिटल में भर्ती करना पड़ा था। वहीं डॉक्टर्स ने बताया कि काफी ज्यादा गर्मी की वजह से पानी में मौजूद परजीवी कीड़े नहाते वक्त कांटेक्ट लेंस में लग गए और इसके बाद उन्होंने उसकी आंखों तक पहुंचकर उन्हें भी संक्रमित कर दिया।

वही महिला का कहना है कि ऐसा केवल कॉन्टेक्ट लेंस पहनने वालों के साथ ही हो सकता है और ऐसा इसलिए क्योंकि कॉन्टेक्ट लेंस आंख के अंदर एक वेक्यूम बना देता है, इसलिए जब भी उसके पीछे कुछ जाता है तो वो वहीं पर चिपक जाता है। महिला का चेकअप करने के बाद डॉक्टर ने बताया कि उन परजीवी कीड़ों की वजह से उसकी दाई आंख का कॉर्निया पूरी तरह से खराब हो गया है, इसी की वजह से उसकी आंखों की रोशनी चली गई।

सुजैन के अनुसार उस वक्त ऐसा लगा कि जैसे किसी ने मेरी आंखों में गर्म चाकू घुसा दिए हैं। इलाज के लिए सुजैन को करीब 16 दिनों तक अस्पताल में ही रहना पड़ा। इस दौरान उसकी आंखों में इंफेक्शन को फैलने से रोकने के लिए रोजाना उसकी आंखों में ब्लिच डाला जाता था, साथ ही उसकी आंखों में होने वाले दर्द को रोकने के लिए उसे मॉर्फिन दिया जाता था।

खबरें और भी हैं...

अपना शहर चुनें