शादी के बाद बड़े हो जाते हैं महिलाओं के हिप्स, वजह जानकर चौंक जाएंगे

 शादी के बाद लड़की के व्यक्तित्व में ही नहीं बल्कि उसके शरीर में भी काफी अंतर आता है. आपने अक्सर देखा होगा कि पतली-दुबली लड़कियां शादी के बाद अचानक मोटी होने लगती हैं. उनके शरीर में बदलाव आने लगता है. सबसे ज्यादा जिस अंग में बदलाव देखने को मिलता है वह होते हैं उनके हिप्स. आपकी भी कोई महिला दोस्त ऐसी ज़रूर होंगी जिनका शादी के बाद वजन बढ़ गया हो और उनके हिप्स पहले की तुलना में बड़े हो गए हों. लेकिन लोग इसके पीछे का कारण समझ नहीं पाते. उन्हें समझ नहीं आता कि आखिर शादी के बाद ऐसा क्या होता है जो लड़कियों के हिप्स फूलने या बढ़ने लग जाते हैं. यदि आपने भी इस बारे में कभी सोचा हो और आपको जवाब न मिला हो तो परेशान होने की ज़रुरत नहीं है. आज हम आपको इसके पीछे का कारण बताएंगे. इस आर्टिकल को पढ़ कर आप समझ जाएंगे कि ऐसा क्यों होता है. एक सर्वे में इस बात का खुलासा हो गया है. इस सर्वे में महिलाओं के हिप्स के सबसे बड़े भाग और कमर के सबसे पतले हिस्से को नापा गया था. 

 सर्वे के मुताबिक, जो महिलाएं वन नाईट स्टैंड सबसे ज्यादा कर चुकी हैं उनके हिप्स आम महिलाओं की तुलना में बड़े या फूले होंगे. यह शोध यूनिवर्सिटी ऑफ़ लीड्स के शोधकर्ताओं द्वारा किया गया. उन्होंने वन नाईट स्टैंड कर चुकी महिलाओं को एकत्र किया. साथ ही ऐसी महिलाओं को भी एकत्र किया जिन्होंने कभी वन नाईट स्टैंड नहीं किया है. सर्वे में पाया गया कि जिन महिलाओं के सेक्स पार्टनर अधिक रहे हैं या लगातार बदलते रहे हैं उनके हिप्स बाकी महिलाओं से 2 सेंटीमीटर ज्यादा बड़े थे. इस सर्वे में उन सभी महिला के हिप्स बड़े थे जिनके एक से अधिक सेक्स पार्टनर थे.  यह शोध 18 से 26 साल की महिलाओं पर किया गया. 

 रिसर्च के मुख्य शोधकर्ता प्रोफेसर कॉलिन के मुताबिक, बड़े हिप्स वाली महिलाओं को बच्चा पैदा करते वक़्त काफी आसानी होती है. दूसरी महिलाओं की तरह उन्हें कष्ट झेलना नहीं पड़ता. जबकि जिन महिलाओं के हिप्स छोटे होते हैं उन्हें बच्चे को जन्म देते समय असहनीय दर्द का सामना करना पड़ता है. हिप्स बढ़ने का सबसे मुख्य कारण है संबंध बनाना. संबंध बनाने के कारण ही महिलाओं के हिप्स अपने सामान्य आकार से बढ़कर धीरे-धीरे बड़े होने लगते हैं. तो इस आर्टिकल के द्वारा अब शायद आपकी उलझन खत्म हो गई होगी. महिलाओं के हिप्स में बदलाव आने का कारण आपको समझ आ गया होगा. अब किसी और को यह उलझन है तो आप आराम से उनकी इस दुविधा को दूर कर सकते हैं.

खबरें और भी हैं...

अपना शहर चुनें