कायनेटिक जुलु इलेक्ट्रिक स्कूटर लॉन्च, ताबड़तोड़ मिलेगी जबर्दस्त रेंज; जानें इसके बारे में सब कुछ

नई दिल्ली (ईएमएस)। भारतीय स्कूटर बाजार में काइनेटिक ग्रीन ने कायनेटिक जुलु इलेक्ट्रिक स्कूटर को लॉन्च किया है। कंपनी के दावे के अनुसार, काइनेटिक जुलु पूरी तरह से मेड इन इंडिया इलेक्ट्रिक स्कूटर है और इसकी डिलीवरी अगले साल शुरू की जाएगी।

कंपनी ने इसकी कीमत 94,900 रुपये (एक्स-शोरूम) तय की है। इच्छुक ग्राहक इस स्कूटर को कंपनी के ऑफिशियल वेबसाइट और अधिकृत डीलरशिप के माध्यम से बुक कर सकते हैं। इस इलेक्ट्रिक स्कूटर की रेंज और फीचर्स को देखकर कहा जा सकता है कि ये बाजार में ओला एस1 एक्स+ और टीवीएस आईक्यूब को तगड़ी टक्कर दे सकता है.लुक और डिज़ाइन की बात करें तो काइनेटिक जुलु में कंपनी ने एलईडी हेडलैंप, एलईडी डे टाइम रनिंग लाइट्स, डिजिटल स्पीडोमीटर, ऑटो कट चार्जर और साइड स्टैंड सेंसर जैसी सुविधाएं दी गई है।अगर स्कूटर का स्टैंड नीचे होगा तो स्कूटर आगे नहीं बढ़ेगी और इंस्ट्रूमेंट कंसोल पर अलर्ट लाइट ब्लिंक होगी।यूजर को सामान रखने में सुविधा हो इसलिए स्कूटर के अंडरसीट स्टोरेज में भी लाइट दी गई है।काइनेटिक जुलु की रेंज की बात करें तो यह स्कूटर फुल चार्ज में 104 किलोमीटर तक की रेंज ऑफर करेगा।

बेहतर राइडिंग एक्सपीरियंस के लिए स्कूटर के फ्रंट में टेलीस्कोपिक फोर्क के साथ दोनों पहियों पर डिस्क ब्रेक का इस्तेमाल किया है। कंपनी ने इसमें 2.27केडब्ल्यूएच की क्षमता के लिथियम-आयन बैटरी इस्तेमाल किया है।कंपनी ने स्कूटर में बीएलडीसी इलेक्ट्रिक मोटर लगाया है जो पिछले पहिये में फिट है। इसकी टॉप स्पीड 60 किलोमीटर प्रति घंटा है।कंपनी का कहना है कि, इस स्कूटर की बैटरी को सामान्य 15 एम्पीयर के घरेलू सॉकेट से महज आधे घंटे में 80 प्रतिशत तक चार्ज किया जा सकता है।

खबरें और भी हैं...

अपना शहर चुनें