बॉबी देओल को बाकी फ्लॉप एक्टर्स से अलग बनाती है ये खासियत, यही है इंडस्ट्री में टिके रहने का कारण

दोस्तों बॉलीवुड एक ऐसी जगह हैं जहाँ कई एक्टर्स आते हैं और कुछ दिनों बाद चले जाते हैं. आप ने भी अपनी आँखों से कई सारे फ़िल्मी सितारों को देखा होगा जिनका करियर कुछ ज्यादा नहीं चला, उनकी फ़िल्में फलप हुई और फिर उनका फिल्मो में आना बंद हो गया. कई बार तो एक समय में सुपर स्टार रहे सितारे भी कुछ समय बाद फिल्मों में आना बंद हो जाते हैं. लेकिन बॉबी देओल एक ऐसे अभिनेता हैं जिनकी इतनी सारी फ़िल्में फ्लॉप होने के बाद भी वो अब तक टिके हुए हैं. ऐसे में क्या आप ने कभी सोचा हैं की एक अभिनेता जिसकी एक्टिंग कोई ख़ास नहीं हैं, जिसका इन दिनो सोशल मीडिया पर मजाक भी उड़ाया जाता हैं, उनके ऊपर कई जोक्स बनाए जाते हैं लेकिन फिर भी वो अब तक फिल्मों में कैसे आ रहा हैं? आज हम बोबी देओल की एक ख़ास बात आपको बताने जा रहे हैं जिसकी वजह से वे अब तक इंडस्ट्री में टिके हुए हैं.

90 के दशक में बॉबी देओल कुछ समय के लिए काफी बड़े सितारे रहे थे. उनकी कुछ एक फिल्मे भी हित हुई थी जिसके बाद सबको लग रहा था की ये लड़का भविष्य में सुपर स्टार बन सकता हैं. बॉबी ने अपने करियर की शुरुआत बरसात (1995) से की थी. इसके बाद उनकी ‘गुप्त’ ने बॉक्स ऑफिस पर काफी बढ़िया प्रदर्शन किया था. हालाँकि इसके बाद उनकी दो फ़िल्में ‘और प्यार हो गया’ एवं ‘करीब’ ने फ़िल्मी खिड़की पर कोई ख़ास प्रदर्शन नहीं किया था. फिर उनकी वो फिल्म आई ‘सोल्जर’ ये फिल्म ने बॉक्स ऑफिस पर खूब धमाल मचाया. बॉबी को भी समझ आ गया कि लोग उन्हें रोमांटिक हीरो से ज्यादा एक एक्शन हीरो के रूप में देखना पसंद करते हैं. यही वजह थी की आगे उन्होंने बादाल, बिच्छू, और अजनबी जैसी फिल्मे बनाई.

फिर हमराज (2002) से उनका करियर डाउन होने लगा था. इसके बाद उनकी कई और फ़िल्में जैसे किस्मत, चोर मचाये शोर, जुर्म, बर्दाश्त इत्यादि बुरी तरह से फ्लॉप हुई. उन्होंने 2005 में बरसात फिल्म का रीमेक भी बनाया था लेकिन वो भी बुरी तरह से पिट गई. ऐसे में बॉबी का करियर ग्राफ लगातार गिरता जा रहा था और उनकी झोली में कोई भी हित फ़िल्में नहीं आ रही थी. फिर उनकी 2007 में ‘अपने’ और 2011 में ‘यमला पगला दीवाना’ आई जिसने ठीक ठाक बिजनेस किया. हालाँकि फिर ‘एक द पॉवर ऑफ़ वन, थैन्क यू और यमला पगला दीवाना 2 जैसी फिल्मे बॉक्स ऑफिस पर नहीं चली.

इसके बाद बॉबी ने चार साल का ब्रेक लिया और 2017 में ‘पोस्टर बॉयज’ से वापसी की लेकिन ये भी पिट गई. अंत में सलमान खान ने बॉबी को एक और मौका दिया जिसमे वे ‘रेस 3’ में दिखाई दिए. इस फिल्म के लिए बॉबी ने बहुत मेहनत की और बॉडी भी बनाई लेकिन दुर्भाग्य से ये फिल्म भी नहीं चली.

इस वजह से बॉबी फ्लॉप होने के बावजूद टिके रहे

दोस्तों बॉबी के करियर में कई तरह के उतार चढ़ाव आए. एक समय तो ऐसा भी आया था जब उन्होंने ड्रग्स लेना शुरू कर दिया था. वे डिप्रेशन में चले गए थे. लेकिन फिर उनकी पत्नी ने उन्हें बाहर निकाला था. दरअसल बॉबी के अंदर कभी हार ना मानने की खासियत पैदा हो गई हैं. शायद यही वजह हैं की आने करियर में इतनी सारी फ्लॉप्स देने के बाद भी वे आज भी फिल्मों में नज़र आ रहे हैं. बॉबी की पॉपुलैरिटी भी सोशल मीडिया पर धीरे धीरे बढती जा रही हैं. हम भी बॉबी की कभी हार ना मानने वाले जज्बे को अपनी निजी जिन्दगी में लागू कर बहुत कुछ कर सकते हैं.

खबरें और भी हैं...

अपना शहर चुनें