ये राहुल बाबा कुछ नहीं जानते : अमित शाह

जीपी अवस्थी/सचिन त्रिपाठी

मंदिर मुद्दे पर कांग्रेस को लिया आड़े हाथों ,कहा कांग्रेसी ही बढ़वाते हैं तारीखें, यूपी में गठबंधन पर ली चुटकी, कहा हर दिन अलग-अलग होंगे प्रधानमंत्री

कानपुर । ये कांग्रेसी ही हैं जो प्रभु श्रीराम का मंदिर नहीं बनने दे रहें हैं । जिनके नेता केस ही नहीं चलने देते हैं । लेकिन हम मंदिर बनवाने के लिए कटिबद्ध हैं क्योंकि भाजपा के लिए ये कोई चुनावी मुद्दा नहीं है । ये कहना है भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह का जो निराला नगर स्थित रेलवे ग्राउंड पर बूथ सम्मलेन को संबोधित कर रहे थे । कांग्रेस और यूपी में गठबंधन पर चुटकी लेते हुए उन्होंने शहर से चुनावी समर की हुंकार भरी । उन्होंने कहा कि भारतीय जनता पार्टी के लिए कानपुर एक लकी शहर के रूप में उभरा है । सम्मलेन में मुख्य मंत्री योगी आदित्यनाथ , उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य, डा0 दिनेश शर्मा तथा प्रदेश अध्यक्ष डा0 महेन्द्र नाथ पांडेय के साथ प्रदेश प्रभारी जेपी नड्डा तथा सह प्रभारी डा0 नरोत्तम मिश्र भी उपस्थित हुए।

राष्ट्रीय अध्यक्ष ने कहा कि लोकसभा चुनाव की रणभेरी बज चुकी है। 2014 का लोकसभा और फिर 2017 के विधानसभा चुनाव जीतने के बाद भाजपा कानपुर को अपना लकी शहर मान चुकी है। आगामी लोकसभा चुनाव 2019 को देखते हुए एक बार फिर कानपुर की इस धरती पर बूथ कार्यकर्ताओं में उत्साह फूंकने के लिए इस सम्मेलन का आयोजन किया गया । उन्होने कहा कि वह यू0पी0 के कार्यकर्ताओं की शक्ति को पहंचानते है और बीजेपी की बढती लोकप्रियता के चलते सपा और बसपा का गठबंधन हुआ है। कहा मुझे भरोसा है कि जब योगी के नेतृत्व में निकलेंगे तो जीत पक्की होगी। कहा मै योगी को साधुवाद देता हूं कि यूपी को अपराध मुक्त बनाया है, आज अपराधी स्वयं ही अपनी गिरफ्तारी देने के लिए धूम रहे है। हमने घर-घर सिलेंडर जाति पूंछकर नही दिया और न ही जाति पूंछ कर लाभ दिया। उन्होने कार्यकर्ताओं को चुनाव में भाजपा को 74 सीट जीतने का न केवल संकल्प दिलाया बल्कि कार्यकर्ताओं के लिए इसे टारगेट बताते हुए चुनाव की तैयारी में जुटने के निर्देश भी दिए और कहा अभी हमारी 73 सीट है यूपी में लेकिर इस बार 74 सीट के साथ दिल्ली पहुंचेगे। उन्होने कहा कार्यकर्ताओं का उत्साह देखकर उनका दिल भर आता है ।


राम मंदिर पर कांग्रेस को बोलने का कोई अधिकार नही
भाजपा राष्ट्रीय अध्यक्ष ने कडे तेवरों के साथ कहा कि राम मंदिर मुददे पर कांग्रेस को बोलने का कोई अधिकारी नही है। उन्होने कहा कांग्रेस यह कतई नही चाहती है कि आयोध्या में राम मंदिर बने। उन्होने कहा सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई से पहले ही काग्रेस के वकील तारीख बढवा लेते है। कहा भाजपा जब सरकार में आयी तो पता चला कि श्री राम जन्म भूमि न्यास की 42 एकड भूमि कांग्रेस सरकार ने 1993 में अधिग्रहित कर ली थी। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को साधुवाद देते हुए उन्होने कहा भाजपा सरकार ने अब इस भूमि को श्रीराम जन्म भूमि न्यास को वापस करके एतिहासिक कदम उठाया है। कहा आयोध्या में राम मंदिर जल्द ही बनेगा और इसके लिए भाजपा कटिबद्ध है और यह हमारा संकल्प है। उन्होने तंज करसे हुए कार्यकताओं से पूंछा कि भाजपा से प्रधानमंत्री कौन तो जवाब मिला मोदी, फिर पूंछा गठबंधन में प्रधानमंत्री कौन तो जवाब आया कोई नही। इस पर उन्होने कहा कि हम बताते है कि गठबंधन में प्रधानमंत्री किस तरह बन सकते है, सोमवार को बहनजी, मंगलवार को अखिलेश, बुधवार को ममता, गुरूवार को शरद पवार होगे तो शुक्रवार को देवगौडा तथा शनिवार को स्टालिन बन जायेगे वहीं उन्होने चुटकी लेते हुए कहा रविवार को देश छुट्टी पर चला जायेगा ।

कांग्रेस पर जमकर बरसे अमित शाह
भाजपा अध्यक्ष कांग्रेस पर जमकर बरसे और उन्होने कहा कि क्या गठबंधन के अंदर आतंकवाद से लडने की हिम्मत है। सर्जिकल स्ट्राईक से हमारी सरकार ने आतंकियों को मुंहतोड जवाब दिया है। उन्होने कांग्रेस के साथ बसपा को भी आडे हाथो लिया। वहीं कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी पर तंज कसते हुए कहा राहुल बाबा पूंदत है कि मोदी सरकार ने क्या-क्या किया है तो हम बता दें कि मोदी सरकार ने गंगा को निर्मल करने का काम किया है। कहा गठबंधन और महागठबंधन का कोई पीएम प्रत्याशी नही है। यह सिर्फ बुआ, भतीजे, भाई और बहन का गठबंधन है।

सीएम योगी ने चकेरी एयरपोर्ट पर भाजपा अध्यक्ष का किया स्वागत
तय समय के अनुसार मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह का स्वागत किया । इसके बाद दोनो लोग हेलीकाप्टर द्वारा रैली स्थल पर पहुंचे वहीं पार्टी प्रदेश अध्यक्ष महेंद्र नाथ पांडेय, उप मुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य, डा0 दिनेश शर्मा, जेपी नडडा, राष्ट्रीय सह संगठन मंत्री शिव प्रकाश, खेत्रीय प्रभारी अशोक कटियार भी सम्मेलन में पहुंचे ।

वहीँ सीएम योगी आदित्यनाथ ने भाजपा अध्यक्ष अमित शाहर को कुम्भ में आने का निमंत्रण दिया। सीएम योगी ने कहा भाजपा सरकार ने पौने दो साल में शहरी तथा ग्रामीण क्षेत्रों में प्रधानमंत्री आवास योजना के अंतर्गत लोगों को आवास उपलब्ध करवाए है। उन्होने कहा हमने 6 करोड नागरिकों को 5 लाख का स्वास्थ्य बीमा देने का काम किया। केंद्र सरकार ने घर-घर शौचालय दिए है। योगी ने कहा बीजीपी की सरकार में 450 वर्षो के बाद कुंभ में स्थापित अक्षय वट के दर्शनों का सौभाग्य भक्तों को प्राप्त हुआ है। सीएम ने कहा एक कुंभ प्रयागराज में हो रहा है तो दूसरा कुंभ बूथ अध्यक्षों के साथ कानपुर में हो रहा है। कहा कुंभ को वैश्विक मानयता मिली है। स्वच्छ भारत मिशन और प्रधानमंत्री आवास योजना से प्रदेश के विकास को पंख लग गऐ है। उन्होने कहा कार्यकर्ताओं की जिम्मेदारी है कि किंद्र की योजनाओं को लेकर जनता के बीच पहुंचे, उन्हे योजनाओं की जानकारी दे। उन्होने कहा बीजेपी सरकार ने यूपी में मेट्रो के लिए बजट दिया है। जल्द ही यूपी के शहरों में मेट्रो दौडेगी। कहा यूपी में 22 सालों में जितना गेंहू और धान नही खरीदा उससे ज्यादा धान व गेंहू हमने खरीदा है।
कार्यकर्ताओं का चंदन व तिलक कर किया गया स्वागत
भाजपा के बूथ सम्मेलन में कार्यकर्ताओं की छाती उस समय गर्व से फूल गयी जब उनके कार्यक्रम स्थल पर पहुंचने पर चारो गेटो पर खडी महिला कार्यकर्ताओं ने तिलक लगाकर स्वागत किया। इसके साथ ही हर कार्यकर्ता ओ एक-एक भाजपा लिखी टोपी भी दे रही थी। सुबह से ही कार्यक्रम स्थल पर बूथ कार्यकर्ताओं और पदाधिकारियों के आने का सिलसिला तेज हो गया था और सम्मेलन के समय तक 14 जिलों के लगभग 30 हजार से ज्यादा बूथ कार्यकर्ता व पदाधिकारी आ चुके थे। वहीं आने वाले पदाधिकारियों व कार्यकर्ताओं के स्वागत के लिए चारो गेटो पर महिला कार्यकर्ताओं को उन्हे तिलक कर स्वागत के लिए खडा किया गया है। सभी कार्यकर्ताओं ने इस सम्मान में अपनी खुशी जाहिर की तथा कहा भाजपा को जीत दिलाना ही उनका मकसद है। मोदी को दुबारा पीएम की कुर्सी तक पहुचंाना ही हर कार्यकर्ता का उददेश्य है। कहा हम कार्यकर्ता ये भी कोशिश कर रहे है कि हर पांच कि0मी0 के दायरे में 100 लोगों को पार्टी से जोडना है और हम इसमें कामयाब होगे क्योंकि हर कार्यकर्ता दिन से मोदी को प्रधानमंत्री बनाना चाहता है। वहीँ सम्मलेन में सरकार की उपलब्धियां की झाकियां भी सजाई गई ।

बीजेपी में आखिरकार हाशिए पर गईं दोनों धरोहर

बूथ सम्मेलन में मंच समेत ग्राउंड में लगे बैनर- पोस्टर से नदारद रहे आडवाणी और मुरली मनोहर की तस्वीरें । वहीँ चारों तरफ बीजेपी के सभी नेताओं की तस्वीरें नज़र आ रही थी ।

खबरें और भी हैं...

अपना शहर चुनें