रविशंकर प्रसाद ने मंदी पर फिल्मों से जुड़ा बयान लिया वापस, कहा…

केंद्रीय कानून मंत्री रविशंकर प्रसाद ने देश की आर्थिक स्थिति पर फिल्मों से जुड़े अपने बयान को वापस ले लिया है. रविशंकर प्रसाद ने कहा है कि वो एक संवेदनशील इंसान है और इस नाते वो अपनी टिप्पणी को वापस लेते हैं. रविशंकर प्रसाद ने एक दिन पहले ही आर्थिक मंदी को फिल्मों की कमाई से जोड़ दिया था. रविशंकर प्रसाद ने कहा था कि तीन हिंदी फिल्में एक दिन में 120 करोड़ रुपये का कारोबार कर रही हैं, तो फिर देश में मंदी कहां है?

रविशंकर प्रसाद के इस बयान की कांग्रेस, सीपीएम समेत कई विपक्षी दलों ने निंदा की थी. कांग्रेस नेता ने कहा कि मंत्री जी को ये बयान देने से पहले इकोनॉमी पढ़ लेनी चाहिए थी. चारों ओर से आलोचना झेलने के बाद रविशंकर प्रसाद ने एक बयान जारी कर अपने शब्द वापस ले लिए. उन्होंने कहा, “मेरा कल का बयान कि 3 फिल्मों की कमाई एक सप्ताह में 120 करोड़ रुपये हुई तथ्यात्मक रूप से सही है, मैंने ये बयान दिया था, क्योंकि मैं मुंबई में था, मुझे अपने फिल्म इंडस्ट्री पर गर्व है जिससे लाखों लोगों को रोजगार मिलता है और ये लोग टैक्स के रूप में देश के विकास में योगदान देते हैं.”

तोड़ मरोड़ कर पेश किया गया बयान

केंद्रीय मंत्री ने आगे कहा कि उन्होंने बातचीत के दौरान विस्तार से अर्थव्यवस्था को मजबूत करने के लिए सरकार द्वारा उठाये गये कदमों की चर्चा की. उन्होंने कहा कि नरेंद्र मोदी सरकार हमेशा से आम लोगों की भावनाओं का सम्मान करती है. अपने बयान पर सफाई देते हुए उन्होंने कहा, “मेरे बातचीत का पूरा वीडियो सोशल मीडिया पर मौजूद है, फिर भी मुझे जानकर अफसोस हो रहा है कि मेरे बयान के एक हिस्से को तोड़मरोड़ कर पेश किया गया, एक संवेदनशील व्यक्ति होने के नाते मैं अपने बयान को वापस लेता हूं.”

खबरें और भी हैं...

अपना शहर चुनें