हमारे दवाब से आतंकवादी बौखला गये हैं : नरेंद्र मोदी

आतंकवाद पर गरजे पीएम, कहा नेताओं के बयान के कारण पाकिस्तान पूरी दुनिया में भ्रम फैला रहा है, 7842 करोड़ के कार्यों का किया लोकार्पण व शिलान्यास, सीएम योगी ने लगाए और लगवाए “मोदी है तो मुमकिन है” के नारे

सचिन त्रिपाठी/जीपी अवस्थी

कानपुर । निराला नगर स्थित रेलवे ग्राउंड पर विशाल जनसभा को संबोधित करते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि आज जब पाकिस्तान पर पूरी दुनिया का दबाव है, तो ऐसे समय में पाकिस्तान की मदद करने वाले बयान क्यों दिए जा रहे हैं? क्या उनको ऐसा करना शोभा देता है? मत भूलिए, आपके बयानों को आधार बनाकर पाकिस्तान दुनिया में भ्रम फैला रहा है। सीमापार आतंकियों के खिलाफ निर्णायक लड़ाई के बीच, आतंकी बहुत बौखलाए हुए हैं। इसी का परिणाम है कि जम्मू में फिर आतंकी हमला हुआ है। जिस प्रकार हमारी सरकार सख्त कार्रवाई कर रही है, वो और बौखलाएंगे। हमें सतर्क रहते हुए राष्ट्र के प्रति अपने दायित्वों को निभाने की जरूरत है। देश में एकता का वातावरण बनाए रखना बहुत अहम है। लखनऊ में कश्मीरियों को पीटे जाने की घटना पर पीएम बोले कि कुछ सिरफिरों ने हमारे कश्मीरी भाइयों के साथ जो हरकत की थी उस पर यूपी सरकार ने त्वरित कार्रवाई की है। मैं अन्य राज्य सरकारों से भी आग्रह करूंगा कि जहां भी ऐसी हरकत करने की कोई कोशिश करे, उस पर कठोर कार्रवाई की जाए।

मोदी ने कानपुर में कई हजार करोड़ के कार्यों के लोकार्पण करते हुए प्रधानमंत्री आवास योजना के लाभार्थियों को उनके घर की चाबी सौपी और कहा कि गंगा मैय्या के किनारे बसे कानपुर की धरती को में नमन करता हूं। कानपुर ने स्वतंत्रता आंदोलन से लेकर आजाद भारत तक अनेक वीरों और वीरांगनाओं को गढ़ा है । पंडित दीनदयाल उपाध्याय जी, अटल बिहारी वाजपेयी जी और वर्तमान राष्ट्रपति श्री रामनाथ कोबिंद जी के जीवन को कानपुर ने ही दिशा दी है।

उन्होंने कहा कि कानपुर के लोगों ने अपनी श्रमशीलता से इस शहर को देश का अहम औद्योगिक नगर बनाया है। कानपुर के सामान्य जीवन, कारोबार, उद्यम को शक्ति देने के लिए आज मुझे आपके बीच आने का मौका मिला है। आप सभी को भली-भांति पता है कि पहले उत्तर प्रदेश में बिजली की क्या स्थिति थी। अब योगी जी की सरकार ने जिस तरह बिजली पर काम किया है, उसने यहां के लोगों और उद्यमियों को पुरानी परेशानियों से मुक्ति दिलाई है। आज से यहां लगभग 6 हज़ार करोड़ रुपए की लागत से पनकी विद्युत परियोजना के विस्तारीकरण का कार्य शुरु हो जाएगा। इससे जो बिजली बनेगी वो आधे से भी कम कीमत में उपलब्ध होगी और प्रदूषण में भी कमी आएगी।

सीएम योगी बोले “मोदी हैं तो मुमकिन है”

इस दौरान रैली को संबोधित करते हुए मुख्‍यमंत्री योगी आदित्‍यनाथ ने कहा लक्ष्मी जी न हाथ के पंजे पर बैठ कर आती हैं, न सपा की साईकिल पर बैठकर आती हैं न बसपा के हाथी पर बैठकर आती हैं, ये विकास रूपी कमल के फूल पर बैठकर आती हैं। उन्‍होंने कहा, 100 में 60 हमारा है, बाकी सब बंटवारा है।

सीएम योगी ने कहा कि अब तक जिन कार्यों को नामुमकिन कह कर देश की जनता को वंचित रखा गया था। 2014 के बाद मोदी जी ने उसे मुमकिन बना दिया, क्योंकि मोदी हैं तो सबकुछ मुमकिन है। उन्होंने नामुमकिन को मुमकिन बना दिया।

डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य ने कहा कि प्रयागराज के कुंभ में मोदी जी ने जिस प्रकार से सफाई कर्मचारियों के चरण धुलकर समरसता का संदेश दिया है, उस प्रकार कोई नहीं कर सकता। सर्जिकल और एयर स्ट्राइक के बाद सिर्फ जनता मोदी के साथ रहे बाकी सब एक हो जाएं कोई फर्क नहीं पड़ता। सांसद जोशी ने कहा भारत की अर्थव्यवस्था तेजी के साथ विकास हो रही है। अर्थव्यवस्था छलांग लगाते-लगाते चीन को पछाड़ने की कगार पर पहुंच गयी है। भारत की सेनाएं सीमा पार कर शत्रु इससे पहले भारत के लोग नपुंसक थे, निरवीर्य थे। इससे पहले ऐसा कभी नहीं हुआ।

 

खबरें और भी हैं...

अपना शहर चुनें