हुंडई ने का बड़ा दावा, 2022 में अपनी एसयूवी के बदौलत मार्केट में बनाए रखेगी बढ़त

 एसयूवी सेग्मेंट को लेकर कार निर्माता कंपनी हुंडई ने बड़ा दावा किया है। कंपनी के एक वरिष्ठ अधिकारी के अनुसार 2021 में 2.5 लाख से अधिक एसयूवी की सेल के साथ सेगमेंट पर आगे होने के बाद हुंडई मोटर इंडिया इस साल सेगमेंट में सबसे आगे बने रखना चाहती है, क्योंकि क्रेटा और वेन्यू जैसे मॉडलों की मांग अभी भी ज्यादा बनी हुई है। हुंडई भारत में लगातार 2020 और 2021 में स्पोर्ट्स यूटिलिटी व्हीकल (एसयूवी) स्पेस में सबसे आगे रही है और अब 2022 में भी इस सेगमेंट में बढ़त बनाए रखना चाहती है। देश में एसयूवी की सेल तेजी से बढ़ रही है। 2020 में एसयूवी की टोटल पैसेंजर्स व्हीकल की सेल का लगभग 29 प्रतिशत हिस्सा था, जिसका शेयर 2021 में बढ़कर 37 फीसदी हो गया है। हाल में आई रिपोर्ट के मुताबिक पैसेंजर्स व्हीकल सेग्मेंट में हुंडई दिसंबर में बिक्री के मामले में टाटा से पीछे हो गई है।

पांच वर्षों में 8.34 लाख से अधिक एसयूवी बेची

हुंडई मोटर इंडिया के डायरेक्टर (सेल्स, मार्किटिंग और सर्विस) तरुण गर्ग ने कहा कि कंपनी इस साल भी इस सेगमेंट में अपनी लीड बनाए रखेंगे, इसका हमें विश्वास है। हमारे पास टेक्नोलॉजी, डिजाइन और प्रोडेक्ट हैं, जिसके आधार पर कंपनी एक शानदार एसयूवी ग्राहक बेस बनाने में सफल रही है। पिछले पांच वर्षों में हमने 8.34 लाख से अधिक एसयूवी बेची हैं। इसलिए, हमें विश्वास है कि जहां तक एसयूवी स्पेस का सवाल है, हमें अच्छा प्रदर्शन करेंगे। हमारे पास एक पूरी रेंज है, जो हमें आगे रखने में बड़ी भूमिका निभाती है।

तरुण गर्ग ने कहा कि एसयूवी सेगमेंट में लीड को जारी रखेगी और और इसके लिए हम पूरी तरह तैयार है। उन्होंने कहा कि डोमेस्टिक मार्केट में एसयूवी पसंद किए जाने का कारण यह ग्राहकों के लिए एक तरह का स्टेटस सिंबल बन गया हैं। इसके साथ ही एसयूवी ज्यादा सुरक्षित भी हैं। ज्यादा ग्राउंड क्लीयरेंस किसी भी तरह के इलाके में ड्राइविंग के लिए एक एडवांटेज है। उन्होंने कहा कि ग्राहक उन कारों की क्वालिटी, डिजाइन, फीचर्स, ड्राइव डायनेमिक्स के मामले में से समझौता करने को तैयार नहीं हैं, जिन्हें वे खरीदना चाहते हैं। हुंडई इस बात समझती है और इसलिए हम लगातार अपने मॉडल लाइन-अप को अपग्रेड कर रहे है।

क्रेटा एसयूवी स्पेस में सबसे आगे

तरुण गर्ग ने कहा कि यही कारण है कि सेगमेंट में इतने सारे नए मॉडल लॉन्च होने के बावजूद क्रेटा एसयूवी स्पेस में सबसे आगे बनी हुई है। उन्होंने कहा कि कंपनी ने क्रेटा मॉडल की 1,25,437 यूनिट्स बेचीं है। गर्ग ने कहा कि ज्यादा मांग के कारण मॉडल का वेटिंग समय बढ़ गया है और कंपनी इसका प्रोडेक्शन बढ़ाने के लिए सभी प्रयास कर रही है। उन्होंने कहा कि कंपनी कई फ्यूल ऑप्शन और पावरट्रेन और ट्रांसमिशन के साथ अपने मॉडल रेंज की पेशकश जारी रखे हुए है और इस तरह कंपनी ग्राहकों की सभी प्रकार की मांग को पूरा करती है। गर्ग ने कहा हम ऐसी ही आगे बढ़ते हुए, हम इंटेलिजेंट टेक्नोलॉजी, इनोवेशन और स्टेबिलिटी पर ध्यान देने के साथ नए प्रोडेक्ट लाना जारी रखेंगे।

खबरें और भी हैं...

अपना शहर चुनें