शाओमी की इलेक्ट्रिक कार ने बाजार में मारी एंट्री, बाजार में है भारी डिमांड

-कंपनी की इस इलेक्ट्रिक कार की है भारी डिमांड

नई दिल्ली (ईएमएस) । मोबाइल बनाने वाली चाइनीज कंपनी शाओमी की एंट्री ने इलेक्ट्रिक वाहन (ईवी) बाजार में हलचल मचा दी है। कंपनी ने हाल ही इलेक्ट्रिक वाहन लांच किया है जिसको जबर्दस्त रिस्पांस मिल रहा है। कंपनी वाहन के लॉन्च के केवल 24 घंटों के भीतर अपने नए एसयू 7 मॉडल के लिए 88,898 फर्म ऑर्डर की घोषणा की है। टेस्ट ड्राइव के लिए उत्सुक ग्राहक चीन के 29 शहरों में 59 दुकानों पर पहुंचे, जिससे ये सारी जगहें खचाखच भरी रही। बुकिंग के लिए, ग्राहकों को 5,000 युआन (लगभग 850 यूएसडी) जमा देना है।शाओमी एसयू 7 का प्रोडक्शन राज्य के स्वामित्व वाली बीजिंग ऑटोमोटिव इंडस्ट्री होल्डिंग कंपनी द्वारा किया जा रहा है, जो मर्सिडीज-बेंज में एक प्रमुख शेयरधारक भी है।

बीजिंग में शाओमी की नई प्रोडक्शन फैसिलिटी पिछले साल जून में पूरी हुई थी। इस फैसिलिटी में प्रारंभिक क्षमता वार्षिक तौर पर 150,000 वाहनों की है, इसके दूसरे चरण में यह आंकड़ा दोगुना होने की उम्मीद है। अभी तक पूरी क्षमता से काम नहीं करने के बावजूद, शाओमी को अप्रैल के अंत तक ग्राहक डिलीवरी शुरू होने की उम्मीद है। शाओमी एसयू7 की लॉन्च वाली शुरुआती कीमत 215,900 युआन (लगभग 25.34 लाख रुपये) रखी गई है, ऐसे में ये टेस्ला मॉडल 3 से 30,000 युआन (लगभग 3.46 लाख रुपये) कम होने के साथ एक किफायती विकल्प है। सबसे पहले, शाओमी के सीईओ लेई जून का करिश्माई नेतृत्व, जिनके पास मार्केटिंग की क्षमता है और उन्होंने इंडस्ट्री में लीडिंग कंपटीटर्स से ली गई इनसाइट्स भी हैं।

दूसरा, ब्रांड की मजबूत प्रतिष्ठा और चीन में व्यापक यूजर बेस एक महत्वपूर्ण भूमिका निभाते हैं, कई घर पहले से ही शाओमी के प्रोडक्ट्स के इकोसिस्टम से परिचित हैं।हाई-स्पेक एसयू7 में ऑल-व्हील ड्राइव, डुअल मोटर्स और एक पावरफुल 495केडब्ल्यू का बैटरी पैक है जो 663 एचपी का आउटपुट देता है। इसमें 800 किलोमीटर की रेंज ग्राहकों को मिलेगी। एसयू7 की प्रारंभिक सफलता में दो मेजर फैक्टर्स का योगदान है।

खबरें और भी हैं...

अपना शहर चुनें