कोरोना संक्रमित व्यक्ति ने दोस्तों संग पी थी शराब और सिगरेट, देखे फिर क्या हुआ…

शिमला । हिमाचल के डीजीपी एस.आर.मरड़ी ने कहा है कि चंबा जिला में बाहर से अपने गांव लौटे एक कोरोना संक्रमित व्यक्ति ने दो दोस्तों के साथ पार्टी मनाते हुए शराब पी थी। पुलिस जांच में यह भी सामने आया है कि एक ही सिगरेट को इन तीनों ने आपस में सांझा किया था। संक्रमित व्यक्ति के संपर्क में आने से उसके दोनों दोस्त संक्रमित हुए हैं। इसके अलावा उसकी वजह से दो वर्षीय बच्ची भी कोरोना की चपेट में आई। इस व्यक्ति के विरूद्व आईपीसी की धारा 307 के तहत हत्या के प्रयास का मामला दर्ज किया गया है। मरड़ी ने मंगलवार को जारी वीडियो संदेश में यह बात कही।

घरेलू एकांतवास की अवहेलना के मामलों का जिक्र करते हुए डीजीपी ने कहा कि हमीरपुर जिला में भी बाहर से आए एक पाॅजिटिव व्यक्ति ने नाई से बाल कटवाए और तफतीश में पता चला है कि उस नाई ने कई लोगों के बाल काटे हैं। नाई के विरूद्व भी आपराधिक मामला बनाया गया है।

एक अन्य मामले में अहमदाबाद से लौटा एक व्यक्तिघरेलू एकांतवास की अवहेलना करते हुए शराब खरीदने के लिए घर से बाहर निकल गया। पत्नी की सूचना पर आरोपी को संस्थागत एकांतवास में भेजा गया है।

उन्होंने एकांवास तोड़ने वालों को चेतावनी देते हुए कहा कि वे ये न सोचें कि पुलिस उन्हें किसी तरह की रियायत देगी। ऐसे आरोपियों के विरूद्व कठोर धाराओं में केस दर्ज किए जाएंगे।

डीजीपी ने उन लोगों का धन्यवाद किया जो कि होम क्वारेंटाइन का कड़ाई से पालना कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि जैसलमेर से जोगेंद्रनगर लौटा एक व्यक्ति घर से बाहर टैंट लगाकर रह रहा है। उन्होंने लोगों से आहवान किया है कि होम क्वारेंटाइन तोड़ने वालों की फोटो पुलिस के वाटसअप नंबर 9459100100 पर डिटेल के साथ भेजें, ताकि ऐसा करने वालों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जा सके।

Back to top button
E-Paper