VIDEO : हवा में विमान के इंजन में आयी खराबी, देखे फिर लोगो का क्या हुआ हाल…

बेंगलुरु :  : हवा में इंजन में खराबी आने के बाद एक गोएयर विमान की आपात लैडिंग करानी पड़ी। 283 यात्रियों के साथ उड़ान भर रही फ्लाइट के नियो इंजन में खराबी आ गई थी। शनिवार को पुणे से फ्लाइट ने 283 यात्रियों के साथ उड़ान भरी थी। इससे पहले भी नियो इंजन में खराबी के मामले सामने आते रहे हैं।

डीजीसीए ने अब तक ऐसा कोई कदम नहीं उठाया है कि ऐसी फ्लाइटों की उड़ानों को रोका जा सके जिनके इंजनों की गुणवत्ता पर संदेह है। यह घटना तब सामने आई है जब डीजीसीए ने हाल ही में उड्डयन मंत्रालय को दी गई एक रिपोर्ट में कहा है कि ए320 नियो इंजनों के बारे में चिंता करने की जरूरत नहीं है।

शनिवार को विमान के हवा में पहुंचने के बाद पायलटों को अलार्म के जरिए इंजन-1 के बारे में जानकारी मिली। जिसके बाद वह विमान को यू-टर्न कराते हुए वापस हवाई अड्डे की ओर ले गए। आपात लैडिंग कराने से पहले इंजन को हवा में ही बंद करना पड़ा। नागरिक उड्डयन मंत्री सुरेश प्रभु ने इस बारे में जांच के आदेश दे दिए हैं। आपातकालीन मामले सामने आने के बावजूद अब तक डीजीसीए को ए320 नियो इंजनों की तकनीकी परेशानी के बारे में पता नहीं चल सका है।

इस बारे में डीजीसीए ने अब तक इंजन निर्माता कंपनी से संपर्क भी नहीं किया है। इससे पहले फरवरी में लखनऊ के लिए उड़ान भरने के बाद गो एयर की एक फ्लाइट को ए320 नियो इंजन में खराबी संबंधी चेतावनी अलार्म बजने के बाद नई दिल्ली एयरपोर्ट पर उतारना पड़ा था।

Back to top button
E-Paper