दिल्ली में हुई अनोखी कैब सर्विस की शुरुआत, महिलाओं को मिलेगी सुरक्षा

वर्तमान समय में महिलाओं की सुरक्षा सबसे बड़ी समस्या बनी हुई हैं, खासतौर से देश की राजधानी दिल्ली में। इस समस्या को देखते हुए दिल्ली में एक अनोखी कैब सर्विस की शुरुआत हुई हैं जिसमें सिर्फ महिला ड्राईवर ही होगी। इस कैब सर्विस का नाम ‘Women With Wheels’ रखा गया हैं जो कि आपको इंदिरा गांधी इंटरनेशनल एयरपोर्ट के पिलर नम्बर-16 के पास मिलेगी।

इस कैब सर्विस का उद्देश्य महिलाओं की सुरक्षा और सशक्तिकरण है। इस कैब सर्विस का उद्देश्य उन महिलाओं को घर तक सुरक्षित पहुंचाना है, जो देर रात एयरपोर्ट से घर जा रही होती हैं। वो पुरूष ड्राइवर के साथ जाने में असहज होती है। इसलिए, उन्हें ये सुविधा दी गई है ताकि महिलाएं देर रात में भी सुरक्षित घर पहुंच सकें।

weird news,weird cab service,women security,women drivers for cab ,अनोखी खबर, अनोखी कैब सर्विस, महिलाओं की सुरक्षा, कैब के लिए महिला ड्राईवर

जी हाँ, कैब के लिए इन सभी महिला ड्राइवर्स को आज़ाद फ़ाउंडेशन नाम के एनजीओ से नियुक्त किया गया है और इस कैब में सिर्फ़ महिलाओं को ही आने की अनुमति है, पुरूष तभी आ सकते हैं जब वो किसी महिला के साथ हों। मिली खबर के मुताबिक यह कैब सर्विस सखा कंसल्टिंग विंग्स द्वारा चलाई जा रही है, जो कि दिल्ली-एनसीआर के अलावा जयपुर और कोलकाता में भी महिला यात्रियों को कैब सर्विस देती है। वहीं इस मामले में एक हालिया रिपोर्ट में, कंपनी के सीईओ ने बताया, ”कंपनी के पास अभी कुल 10 ड्राइवर्स हैं, जो 20 कारें हैं, जल्द ही इनकी संख्या और भी बढ़ाई जाएगी। इस सर्विस में सभी महिलाएं आर्थिक रूप से कमज़ोर हैं। जब वो Women With Wheels को जॉइन करती हैं तो उन्हें प्रशिक्षण के बाद सैलेरी दी जाती है।”

इसी के साथ अरविंद वाडेरा ने कहा, ”सभी कैब में एक पैनिक बटन है, जिसका इस्तेमाल महिला ड्राइवर या कम्यूटर असुरक्षित महसूस करने पर कर सकती हैं। इसे दबाते ही 24Response नामक कंपनी को एक आपातकालीन संकेत जाएगा और उस कंपनी से नियुक्त लोग आपके पास 30 मिनट के अंदर पहुंच जाएंगे। इस कैब के रेट अन्य कैब के ही बराबर हैं।”

खबरें और भी हैं...

अपना शहर चुनें