शिमला नगर निगम चुनाव : भाजपा और कांग्रेस ने जारी की उम्मीदवारों की सूची, कई वार्डों में फंसा पेंच

शिमला, (हि.स.)। शिमला नगर निगम चुनाव के लिए टिकटों की मारामारी के बीच दोनों प्रमुख राजनीतिक दलों भाजपा और कांग्रेस ने अधिकांश वार्डों पर अपने उम्मीदवार घोषित कर दिए हैं। बुधवार देर रात भाजपा ने 24 उम्मीदवारों की पहली और कांग्रेस पार्टी ने नौ उम्मीदवारों की दूसरी सूची जारी कर दी है। कांग्रेस पार्टी अब तक कुल 34 वार्डों में से 16 में उम्मीदवार तय कर पाई है। भाजपा में 10 और कांग्रेस में 18 वार्डों में उम्मीदवारों के चयन में पेंच फंसा है।

भाजपा की ओर से जारी 24 उम्मीदवारों की सूची में पांच निवर्तमान महिला पार्षदों पर दांव खेला गया है। अनाडेल वार्ड से सपना कश्यप, समरहिल से शैली ठाकुर, टुटू से मीनाक्षी गोयल, मज्याठ से निर्मला चौहान, बालूगंज से किरण बावा, कच्चीघाटी से अल्का कंवर,नाभा से हेमा कश्यप, फागली से कल्याण धीमान, कृष्णानगर से बिट्टू पाना, लोअर बाजार से भारती सूद, बैनमोर से अनूप वैद, संजौली चौक से सत्या कौंडल, अपर ढली से कमलेश मेहता, लोअर ढली से सीमा विजन, शांति विहार से देवेंद्र शर्मा, भट्ठाकुफर से सुशांत चौहान, सांगटी से कमल ठाकुर, कसुम्पटी से रचना झीना शर्मा, छोटा शिमला से संजीव चौहान, विकासनगर से रमा कुमारी, कंगनाधार से रेणु चौहान, न्यू शिमला से निशा ठाकुर, खलीनी से पूर्णमल को उम्मीदवार बनाया गया है।

भाजपा को शेष बचे 10 वार्डों- भराड़ी, कैथू, टुटीकंडी, रामबाजार, जाखू, इंजनघर, मल्याणा, पंथाघाटी, पटयोग और कनलोग में अपने उम्मीदवार तय करने को लेकर माथापच्ची करनी पड़ रही है। इन वार्डों में पार्टी के एक से ज्यादा दावेदार शामिल हैं।

दूसरी ओर कांग्रेस द्वारा जारी उम्मीदवारों की दूसरी सूची में रुल्दूभट्ठा वार्ड से सत्या वर्मा, अनाडेल वार्ड से उर्मिला कश्यप, समरहिल से जगदीश ठाकुर, बालूगंज से दलीप थापा, नाभा से सिमी नंदा, शांति विहार से विनीत शर्मा, सांगटी से कुलदीप ठाकुर, पंथाघाटी से कुसुम चौहान और कनलोग से आलोक पठानिया को उतारा गया है। कांग्रेस की दूसरी सूची में दो निवर्तमान पार्षदों को चुनाव मैदान में उतरने का मौका मिला है। इनमें नाभा वार्ड से सिमी नंदा जबकि मल्याणा वार्ड से निवर्तमान पार्षद कुलदीप ठाकुर को पार्टी ने फिर टिकट दिया है।

पहली सूची में कांग्रेस ने सात वार्डों- टुटीकंडी, न्यू शिमला, पटयोग, छोटा शिमला, भट्ठाकुफर, बेनमौर, लोअर बाजार से उम्मीदवार तय किए थे। शेष 18 वार्डों में ज्यादा दावेदार होने के कारण किसी एक पर सहमति बनाने को लेकर पार्टी नेताओं को माथापच्ची करनी पड़ रही है

खबरें और भी हैं...

अपना शहर चुनें