सपने में छोटे बच्चे का दिखना मामूली बात नहीं, अभी जानिए इसका असल मतलब

यूँ तो इंसान जीवन में बहुत से सपने देखता है. इनमे से कुछ सपने तो बहुत अच्छे होते है. मगर कुछ सपने ऐसे भी होते है जिन्हे देख कर इंसान डर जाता है. जी हां ऐसे सपने जो इंसान को बुरी तरह से भयभीत कर देते है. वही कुछ लोगो का मानना है कि अगर कोई सपना सुबह के समय देखा जाएँ तो वह सच जरूर होता है. यानि अगर कोई व्यक्ति सुबह के समय कोई बुरा सपना देखता है तो उसका डरना लाजिमी है. हालांकि हम तो यही दुआ करते है कि इंसान अपने जीवन में कभी कोई बुरा सपना न देखे

आज हम आपको सपने में दिखने वाली कुछ चीजों से जुड़े संकेत के बारे में बताने वाले हैं। कभी-कभी ऐसा होता होगा कि आप को सपने में बच्चे दिखाई देते होंगे। परंतु क्या आप जानते हैं कि सपने में बच्चों का दिखाई देना किस बात का संकेत होता है। अगर आप इस बात से अनजान है तो इस पोस्ट के माध्यम से हम आपको बताएंगे कि इसका क्या अर्थ होता है।

आइए जानते हैं सपने में बच्चों का दिखाई देना किस बात का संकेत है-

● रोता हुआ बच्चा दिखना- यदि आपको सपने में रोता हुआ बच्चा दिखाई दे तो यह एक अशुभ संकेत होता है। सपने में रोता हुआ बच्चा दिखाई देना इस बात का प्रतीक होता है कि भविष्य में आपको किसी बड़ी असफलता का सामना करना पड़ सकता है। इसके साथ ही यह घर में होने वाले बड़े कलेश की तरफ भी इशारा करता है।

● जुड़वा बच्चे देखना- सपने में जुड़वा बच्चे को देखना अलग-अलग लोगों के लिए अलग अलग इशारा करता है। यदि किसी व्यापारी ने सपने में जुड़वा बच्चे देखे हैं तो यह इस बात का संकेत है कि उसे जल्दी ही व्यापार में बड़ा लाभ होने वाला है। वहीं यदि कोई कुंवारा लड़का सपने में जुड़वा बच्चा देखता है तो यह इस बात का प्रतीक है कि जल्द ही उसका रिश्ता होने वाला है। यदि कोई ऐसी स्त्री जिसके शादी के बहुत साल बीत जाने के बाद भी बच्चे नहीं हुए हैं, जुड़वा बच्चों को अपने सपने में देखती है तो, यह इस बात का इशारा है कि जल्दी उसकी सूनी गोद भरने वाली है।

● बहुत छोटा बच्चा देखना- यदि कोई स्त्री सपने में छोटे बच्चे को खेलते हुए देखती है तो यह इस बात का प्रतीक है कि जल्द ही उसकी गोद भरने वाली है। यह इस बात का भी संकेत है कि उसका दांपत्य जीवन अत्यंत सुखी रहेगा।

● बड़ा बच्चा देखना- सपने में बड़ा बच्चा देखना भी अत्यंत शुभ होता है। यह आर्थिक लाभ की तरफ संकेत करता है। साथ ही यदि किसी व्यक्ति को बार-बार सपने में बड़ा बच्चा दिखाई देता है तो या कहीं तरह के सकारात्मक बदलाव की तरफ इशारा करता है।

Back to top button
E-Paper