अगर आपके पास भी है डिजिटल गोल्ड तो घर बैठे होगी बंपर कमाई, जानें कैसे?

Digital Gold Leasing Scheme: क‍िसी के पास कम तो क‍िसी के पास ज्‍यादा, सोना तो अध‍िकतर लोगों के घर में होता ही है. लेक‍िन यद‍ि आपके  पास ड‍िज‍िटल गोल्‍ड (Digital Gold) है तो आप अच्‍छी कमाई कर सकते हैं. जी हां, आप Digital Gold को लीज पर देकर कमाई कर सकते हैं. ऑनलाइन डिजिटल गोल्ड प्लेटफॉर्म सेफगोल्ड (SafeGold) की तरफ से गोल्ड लीजिंग प्लेटफॉर्म ‘Gains’ पेश किया गया है. इसकी तरफ से पेश की गई स्‍कीम में आप अपने Digital Gold को पट्टे पर देकर कमाई कर सकते हैं.

जरूरत पड़ने पर कभी भी बेच सकेंगे
ड‍िज‍िटल गोल्‍ड लोन फ‍िक्‍स टेन्योर के लिए होगा और आपको डिजिटल गोल्ड पर रेंट मिलेगा, यह यील्ड के रूप में म‍िलेगा. यील्ड का भुगतान आपको गोल्‍ड के रूप में म‍िलेगा, ज‍िसे खाताधाकर के SafeGold अकाउंट में जमा क‍िया जाएगा. इतना ही नहीं आप इस गोल्‍ड को जरूरत पड़ने पर कभी भी बेच सकते हैं. इसे बेचने पर आपके अकाउंट में पैसा ट्रांसफर हो जाएगा.

क्या है Gold Leasing?
कंपनी के अनुसार गोल्ड लीजिंग के तहत आप डिजिटल प्लेटफॉर्म के जर‍िये अपना सोना जौहरी और आभूषण निर्माताओं को लीज पर दे सकते हैं. ये गोल्‍ड का उपयोग अपनी वर्क‍िंग कैप‍िटल के रूप में करेंगे. तय समय सीमा के बाद लीज पर लेने वाला किराये का भुगतान आपके गोल्ड के साथ कर देगा. अभी यह स्कीम SafeGold से Digital Gold लेने वाले ग्राहकों के ल‍िए ही उपलब्ध है. घर में रखे गोल्‍ड पर भी जल्‍द इस सुव‍िधा को शुरू करने की तैयारी है.

इस योजना के तहत कम से कम 0.5 ग्राम और अधिकतम 20 ग्राम Digital Gold को लीज पर द‍िया जा सकता है. लीज की समय सीमा 30 से 364 दिन की होती है. गोल्ड लीजिंग ऑफर में ह‍िस्‍सा लेने के लिए आपका PAN होना जरूरी है.

खबरें और भी हैं...

अपना शहर चुनें