अचूक उपायः सिर पर अगर कर्जा है तो फौरन होगा खत्म, एक बार जरूर आजमाएं

जीवन में कई बार कठिन परिश्रम के बाद भी लोगों के पास पैसों की किल्लत बनी रहती है. परिस्थितियां कुछ ऐसी बनती हैं कि उन्हें दूसरों से कर्ज तक लेना पड़ता है और यह कर्ज बजाय दूर होने के बढ़ता ही चला जाता है. वैसे भी आज के दौर में हर छोटी-बड़ी चीज के लिए लोग अक्सर कर्ज लेते ही रहते हैं. किसी के सिर पर होम लोन तो किसी के सिर पर कार लोन का कर्ज लदा हुआ है. यदि आप भी किसी बड़े कर्ज के बोझ तले दबे हुए हैं तो आपके लिए नीचे बताए गये 10 ज्योतिष उपाय किसी वरदान से कम नहीं हैं.

  1. मंगलवार के दिन हनुमान जी की मूर्ति या चित्र के सामने सरसों के तेल का दीया जलाकर सात बार हनुमान चालीसा का पाठ करने से जल्द सभी प्रकार के कर्ज दूर हो जाते हैं.
  2. कर्ज से मुक्ति पाने के लिए प्रत्येक मंगलवार के दिन रुद्राक्ष की माला से श्री हनुमान जी के मंत्र ॐ हं हनुमते नमः मंत्र का अधिक से अधिक जाप करना चाहिए.
  3. मान्यता है कि मंगलवार के दिन ऋणमोचक मंगल स्तोत्र का पाठ करने से जीवन से जुड़े सभी कर्ज आसानी से उतर जाते हैं और व्यक्ति को धन-धान्य की प्राप्ति होती है.
  4. यदि तमाम कोशिशों के बाद भी आपका कर्ज नहीं उतर रहा है तो आप अपने कर्ज की किस्त को प्रत्येक मंगलवार के दिन वापस लौटाना शुरु करें. मान्यता है कि इस उपाय को करने पर व्यक्ति को जल्द ही कर्ज से मुक्ति मिल जाती है.
  5. यदि आपके जीवन में बहुत ज्यादा कर्ज बढ़ गया है तो उससे मुक्ति पाने और धन में वृद्धि के लिए अपने घर के ईशान कोण या नि उत्तर-पूर्व दिशा में पानी में नमक का घोल रख दें. मान्यता है कि प्रतिदिन ईशान कोण में नमक-पानी के घोल को बदलते रहने पर आर्थिक स्थिति में तेजी से सुधार होता है.
  6. मान्यता है कि फिटकरी के एक टुकड़े को किसी एक कपड़े में बांधकर पीपल के पेड़ के नीचे एक पत्थर से दबा देने पर व्यक्ति की कर्ज की समस्या जल्द ही दूर हो जाती है. कर्ज से मुक्ति दिलाने वाले इस उपाय को मंगलवार की बजाय बुधवार के दिन करना चाहिए.
  7. यदि लाख कोशिशों के बावजूद आपका कर्ज नहीं उतर रहा है तो आपको बुधवार के दिन सवा पाव मूंग उबालने के बाद उसमें घी और शक्कर मिलाकर गाय को खिलाना चाहिए. मान्यता है कि इस उपाय को करते ही कर्ज का मर्ज शीघ्र दूर होता है.
  8. कर्ज से मुक्ति पाने के लिए प्रत्येक रविवार को पानी में नमक मिलाकर घर में पोछा लगाने से भी कर्ज का मर्ज दूर होता है.
  9. यदि लाख कोशिशों के बाद भी आप कर्ज से नहीं मुक्त हो पा रहे हैं तो एक पीले कपड़े में हल्दी और गुड़ लेकर 7 गांठें बांध कर अपने धन स्थान पर रखें और उसे 21वें दिन किसी बहते हुए पानी में प्रवाहित कर दें. इस उपाय को करने पर चमत्कारिक रूप से सभी कर्ज शीघ्र ही दूर हो जाते हैं.
  10. कर्ज से मुक्ति पाने के लिए मछली से जुड़े उपाय को ज्योतिष में बहुत ज्यादा कारगर बताया गया है. मान्यता है कि यदि किसी नदी या तालाब में मछलियों को आटे की गोलियां खाने के लिए डाली जाएं तो शीघ्र ही सभी प्रकार के कर्ज दूर होते हैं.

खबरें और भी हैं...

अपना शहर चुनें