अडाणी समूह से संबंधित गतिविधियों पर रखी जा रही है नजर: पीएनबी

नई दिल्ली (हि.स.)। सार्वजनिक क्षेत्र के पंजाब नेशनल बैंक (पीएनबी) ने कहा है कि अडाणी समूह पर वह करीब से नजर बनाए हुए हैं। बैंक ने यह प्रतिक्रिया अमेरिकी वित्तीय शोध कंपनी हिंडनबर्ग की रिपोर्ट पर अडाणी समूह के जवाब के बाद शोध कंपनी के पलटवार के बाद आई है। पीएनबी ने अडाणी समूह को करीब सात हजार करोड़ रुपये का कर्ज दिया हुआ है।

पंजाब नेशनल बैंक ने सोमवार को एक बयान जारी कर कहा कि वह अमेरिका की वित्तीय शोध कंपनी के गंभीर आरोप लगाने के बाद अडाणी समूह पर वह करीब से नजर बनाए हुए हैं। पीएनबी ने अडाणी समूह को लगभग सात हजार करोड़ रुपये का कर्ज दिया है, जिसमें 2,500 करोड़ रुपये हवाईअड्डा व्यापार से संबंधित हैं। बैंक के प्रबंध निदेशक (एमडी) अतुल कुमार गोयल ने कहा कि हमने जो भी कर्ज दिया है। वह नकदी में है, जिसमें 42 करोड़ रुपये का निवेश और शेष कर्ज है।

दरअसल, अमेरिकी रिसर्च कंपनी हिंडनबर्ग की रिपोर्ट में उद्योगपति गौतम अडाणी की अगुवाई वाले समूह पर ‘खुले तौर पर शेयरों में गड़बड़ी और लेखा धोखाधड़ी’ में शामिल होने का आरोप लगाया गया है। इस रिपोर्ट के बाद समूह को करीब 70 अरब डॉलर का नुकसान हो चुका है। हालांकि, अडाणी समूह ने सभी आरोपों को खारिज करते हुए शोध कंपनी के खिलाफ कानूनी कार्रवाई की चेतावनी दी है।

उल्लेखनीय है कि शेयर बाजार में अडाणी समूह के सात शेयरों में कारोबार में मिला-जुला रुख रहा। अडाणी एंटरप्राइजेज का शेयर 3.93 फीसदी बढ़कर बंद हुआ, जबकि अडाणी टोटल गैस के शेयर में 20 फीसदी तक की गिरावट रही। वहीं, एसीसी, अडाणी पोर्ट, अंबुजा सीमेंट के शेयरों में भी तेजी रही। अडाणी ग्रीन एनर्जी 20 फीसदी, पावर 5 फीसदी, ट्रांसमिशन 15.23 फीसदी और विल्मर का शेयर 5 फीसदी गिरा है। इस तरह अडाणी समूह की 3 कंपनियां बढ़त में रही, जबकि कम-से-कम सात नुकसान में रही।

खबरें और भी हैं...

अपना शहर चुनें