अपाचे आरटीआर 160 4वी का नया मॉडल लॉन्च, एक क्लिक में जानें कीमर और खूबियां

-कई शानदार फीचर्स लैश है ये बाइक

नईदिल्ली (ईएमएस)। शानदार दोपहिया वाहनों का निर्माण करने वाली कंपनी टीवीएस ने मोटोसाउल 2023 में अपाचे आरटीआर 160 4वी का नया मॉडल लॉन्च किया है। ये बाइक कई शानदार फीचर्स से लैश है। यह नया एडिशन केवल एक पेंट स्कीम – लाइटनिंग ब्लू में उपलब्ध है और इसमें कुछ मैकेनिकल अपडेट के साथ और तगड़े फीचर अपग्रेड भी दिए गए हैं। इस मॉडल की कीमत 1.35 लाख रुपये (एक्स-शोरूम) रखी गई है। इस बाइक अब डुअल-चैनल एबीएस के साथ तीन राइडिंग मोड मिल रहे हैं, जिससे आपका राइडिंग एक्सपीरियंस और भी बेहतर हो जाएगा। इस नए वेरिएंट के साथ टीवीएस का मशहूर स्मार्टकनेक्ट ब्लूटूथ फीचर भी स्टैंडर्ड आता है। कंपनी ने नई अपाचे 160 4वी में 240 मिमी का बड़ा रियर ब्रेक डिस्क दिया है जो आपके पहले से बेहतर ब्रेकिंग कॉन्फिडेंस प्रदान करेगा। इस बाइक में अब वॉइस अस्सिटेंस भी दिया गया है, जिससे यूजर ब्लूटूथ के जरिये अपने स्मार्टफोन को कनेक्ट कर कुछ फीचर्स को कंट्रोल कर सकते हैं। इस फीचर के जरिये स्मार्टफोन के माध्यम से यूजर अपने बाइक की लास्ट पार्किंग लोकेशन और क्रैश अलर्ट जैसी जानकारियों का लाभ ले सकते हैं।

इसके अलावा यूजर को कॉलर आईडी, एसएमएस नोटफिकेशन, नेविगेशन असिस्ट और सर्विस बुकिंग जैसी सुविधाएं भी मिलेंगी। इसके अलावा बाइक में एलईडी हेडलाइट के साथ डे टाइम रनिंग लाइट्स को भी शामिल किया गया है। हार्डवेयर में टेलिस्कोपिक फ्रंट फोर्क्स और रियर में मोनोशॉक यूनिट शामिल हैं।

इस बाइक की बुकिंग सभी टीवीएस टू-व्हीलर शोरूम पर शुरू हो गई है, जिसकी डिलीवरी अगले साल की शुरुआत में शुरू होने की उम्मीद है। अन्य अपाचे आरटीआर 160 4वी मॉडल की तरह ही यह बाइक हीरो एक्सट्रीम 160आर और होंडा सीबी हॉर्नेट 2.0 को टक्कर देगी।2024 टीवीएस अपाचे आरटीआर 160 4वी को 160सीसी, सिंगल-सिलेंडर, एयर/ऑयल-कूल्ड इंजन से पॉवर मिलती है। इस बाइक में पांच-स्पीड गियरबॉक्स दिया गया है। वहीं इंजन की बात करें, तो यह इंजन 8,000आरपीएम पर 16.2 बीएचपी का पॉवर और 6,500आरपीएम पर 14.8 एनएम का पीक टॉर्क जेनरेट करता है।

खबरें और भी हैं...

अपना शहर चुनें