अब एक ही जगह से ग्रुप और लोगों को मैनेज कर सकेंगे, वॉट्सऐप ला रहा नया फीचर

नई दिल्ली,(ईएमएस)। वॉट्सऐप पर नए-नए फीचर आने से इसे इस्तेमाल करना और आसान होता जा रहा है। मैसेजिंग सर्विस कंपनी अब सिर्फ टेक्स्ट मैसेज, वीडियो, फीटो सेंड करने के लिए नहीं है बल्कि इससे ऐसे भी कई काम किए जा सकते हैं, जिसके लिए पहले यह ऑप्शन नहीं थे और समय भी बहुत लगता था। वॉट्सऐप अब कुछ खास फीचर्स लाने वाला हैं। नए फीचर में ऐसा ऑप्शन होगा जिससे एक ही जगह से ग्रुप और लोगों को मैनेज कर सकेंगे। 

ये फीचर अभी डेवलप किया जा रहा है और जल्द ही बीटा टेस्टर्स के लिए पेश कर दिया जाएगा। इस फीचर के बारे में बताया गया है कि ये ऑप्शन कहां मिलेगा और कैसा दिखेगा, इसे बताने के लिए एक स्क्रीनशॉट भी शेयर किया है, जिससे कि प्रीव्यू को देखा जा सकता है। इस ऑप्शन के आने के बाद यूज़र्स अपने ग्रुप और इंडिविजुअल को अपने हिसाब से मैनेज कर सकते हैं। ये खासतौर पर उन यूज़र्स के लिए बहुत काम का है जो फोन पर ज्यादा कॉन्टैक्ट होते हैं और वह चैटिंग के जरिए ज्यादा लोगों से जुड़े रहते हैं। कौन कितना जरूरी है और किस नंबर पर है, उसे अपने हिसाब से कस्टमाइज करने की सुविधा मिल जाएगी। इसके अलावा हाल ही में ये भी पता चला था कि आईओएस अपडेट में यूज़र्स के लिए अनिमेटेड इमोजी की पेशकश की जा रही है। हालांकि इसे अभी बीटा टेस्टर्स के लिए दिया गया है। उम्मीद है कि जल्द ही इसे रोलआउट किया जाएगा। 

अब सवाल उठाता है कि अनिमेटेड स्टिकर्स अभी के स्टिकर से कैसे अलग होंगे तो स्क्रीनशॉट में देख सकते हैं। इसके अलावा अगर आप टेलीग्राम इस्तेमाल करते हैं तो आपको समझ आ जाएगा कि उसमें किस तरह के स्टिकर्स दिए हैं जो कि जल्द वॉट्सऐप के आईओएस वर्जन में दिए जाएंगे।

खबरें और भी हैं...

अपना शहर चुनें