अभ्यास मैचों के लिए खिलाड़ियों की कमी से जूझ रही ऑस्ट्रेलियाई टीम, पढ़ें पूरी रिपोर्ट

आईपीएल में शामिल खिलाड़ियों ने लिया ब्रेक

न्यूयार्क । ऑस्ट्रेलियाई टीम के कई खिलाड़ियों ने आईपीएल की थकान को उतारने के लिए खेल से ब्रेक ले लिया है। ऐसे में ऑस्ट्रेलियाई टीम के पास टी20 विश्व कप के अभ्यास मैचों के लिए खिलाड़ियों की कमी हो गयी है। इसलिए उसके अभ्यास मैचों में सहायक स्टाफ के सदस्यों को स्थानापन्न खिलाड़ी के रूप में है उतारना पड़ सकता है।

ऑस्ट्रेलियाई टीम को वेस्टइंडीज के खिलाफ दो अभ्यास मैच खेलने हैं पर उसके पास दो मैचों के लिए केवल आठ खिलाड़ी ही उपलब्ध हैं क्योंकि अधिकांश आईपीएल प्ले ऑफ में खेलने के बाद ब्रेक ले लेंगे। इस दौरान पैर की मांसपेशियों की चोट से उबर रहे कप्तान मिशेल मार्श भी नामीबिया के खिलाफ अभ्यास मैच शायद ही खेल पायें। प्रबंधन ने मान है कि खिलाड़ियों की कमी है पर कहा कि ये एक ह अभ्यास मैच है। साथ ही कहा कि जिन खिलाड़ियों को खेलने की जरूरत है वे खेलेंगे और हम फिर वहां से तय करेंगे। ट्रेविस हेड, पैट कमिंस और मिचेल मार्श ने अभी ब्रेक लिया है।

इन तीनों के अलावा रॉयल कैमरन ग्रीन और ग्लेन मैक्सवेल भी इस हफ्ते के अंत में ही बारबडोस में विश्व कप टीम के साथ जुड़ेंगे जबकि मार्कस स्टोइनिस के भी बाद में ही पहुंचने की उम्मीद है। रिजर्व खिलाड़ी जैक फ्रेजर-मैकगर्क और मैट शॉर्ट भी पांच जून को ओमान के खिलाफ ऑस्ट्रेलिया के पहले टी20 विश्व कप मैच के बाद ही टीम से जुड़ेंगे।

मार्श ने कहा, ‘लचीला होना जरुरी है। जिन खिलाड़ियों ने आईपीएल खेला है उन्हें हमने अपने परिवार से मिलने, तरोताजा होने और अपने घर पर कुछ दिन बिताने के लिए समय दिया है। आईसीसी के नियमों के अनुसार अभ्यास मैचों में मैदान पर उतरने वाले खिलाड़ियों को उसी देश से होना चाहिए जिसका वे प्रतिनिधित्व कर रहे हैं। इसका मतलब है एंड्रयू मैकडोनाल्ड, ब्रैड हॉज, जॉर्ज बेली आंद्रे बोरोवेक जैसे सहयोगी स्टाफ को मैदान पर उतरना पड़ सकता है।

खबरें और भी हैं...

अपना शहर चुनें