अमेरिका राष्ट्रपति चुनाव : ट्रम्प के व्यवहार और मानसिक गिरावट को क्यों किया जा रहा नजरअंदाज

-मिशेल ने कमला हैरिस के पक्ष में किया चुनाव प्रचार

वाशिंगटन । अमेरिका में राष्ट्रपति चुनाव नजदीक आते ही प्रचार अभियान तेज हो गया है। पूर्व राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प और उपराष्ट्रपति कमला हैरिस एक-दूसरे तीखे बाण छोड़ रहें हैं। मिशिगन में कमला हैरिस के लिए प्रचार करने पहुंची पूर्व राष्ट्रपति बराक ओबामा की पत्नी मिशेल ओबामा ने ट्रम्प पर निशाना साधा। उन्होंने इस चुनाव में डबल स्टैंडर्ड की आलोचना करते हुए कहा कि मुझे समझ नहीं आता कि यह दौड़ इतनी करीबी क्यों है? मैं रात में जागकर सोचती हूं कि आखिर हो क्या रहा है। हैरिस का समर्थन करते हुए मिशेल ने कहा कि ट्रम्प की अयोग्यता पर सवाल नहीं उठाए जा रहे हैं, जबकि कमला हैरिस से हर जगह परफेक्शन की उम्मीद की जा रही है। उन्होंने कहा कि अगर मैं नाराज हूं कि कुछ लोग ट्रम्प के अस्थिर व्यवहार और मानसिक गिरावट को नजरअंदाज कर रहे हैं, तो मुझे माफ करिएगा।

मिशेल ओबामा की ये टिप्पणी ऐसे समय आई है जब सर्वेक्षणों में हैरिस और ट्रम्प के बीच करीबी मुकाबला टक्कर का दिखाया गया है। मिशेल ने यह उम्मीद जताई कि ट्रम्प के समर्थक और वोटिंग से दूर रहने वाले लोग जागरूक होकर फैसला लेंगे। मिशिगन में मिशेल ओबामा की यह हैरिस के लिए पहली प्रचार रैली थी। पूर्व राष्ट्रपति बराक ओबामा भी जॉर्जिया में हैरिस के साथ प्रचार कर चुके हैं। आगामी राष्ट्रपति चुनाव 5 नवंबर को होना है।
पेंसिलवेनिया में एक चुनावी रैली में ट्रम्प ने हैरिस पर आरोप लगाया कि अगर उन्हें राष्ट्रपति चुना गया तो वे अमेरिका को तीसरे विश्व युद्ध में धकेल देंगी और चीनी राष्ट्रपति शी जिनपिंग और रूसी राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन जैसे वैश्विक नेताओं से निपटने में सक्षम नहीं होंगी।

एक रिपोर्ट में बताया गया है कि ट्रम्प ने कहा कि हैरिस को राष्ट्रपति बनाना लाखों लोगों की जान के साथ जुआ खेलने जैसा है। वह इस काम के लिए अक्षम हैं और इसीलिए हमारे बेटे-बेटियों को किसी अनजान देश में युद्ध के लिए भेजा जाएगा। उन्होंने दावा किया कि अमेरिका कभी भी तीसरे विश्व युद्ध के इतने करीब नहीं था। ट्रम्प ने यह भी कहा कि हमास के 7 अक्टूबर के हमले के बाद जो संघर्ष हुआ, वह उनकी अध्यक्षता में नहीं हुआ होता।

खबरें और भी हैं...

अपना शहर चुनें