आईएसआईएस की धमकी के बाद भारतीय टीम की बढ़ायी गयी सुरक्षा

न्यूयॉर्क  । आतंकी संगठन इस्लामिक स्टेट (आईएसआईएस) की धमकी को देखते हुए टी20 विश्वकप में भाग ले रही भारतीय क्रिकेट टीम की सुरक्षा बढ़ा दी गयी है। आईएसआईएस के विश्वकप में भारत-पाकिस्तान मुकाबले को निशाना बनाने की धमकी को देखते हुए न्यूयॉर्क की गवर्नर कैथी होचुल ने कहा कि सुरक्षा बढ़ा दी गयी है और इसमें किसी भी प्रकार का समझौता नहीं किया जाएगा।


उन्होंने पुलिस को सुरक्षा व्यवस्था और कड़ी करने को कहा है। वहीं अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) ने भी कहा है कि सुरक्षा हमारी पहली प्राथमिकता रहेगी और इसमें किसी भी तरह का समझौता नहीं करेंगे। गौरतलब है कि टी20 विश्व कप में भारत-पाक का मुकाबला 9 जून को न्यूयॉर्क में खेला जाएगा। आतंकी संगठन ने इसी मुकाबले को लेकर हमले की धमकी दी है। इसी पर कैथी ने कहा, हम हर धमकी को लेकर गंभीर हैं। साथ ही कहा कि हर खतरे को परखने और उससे निपटने के जो तरीके अपनाये जाते हैं। उसी पर हम चलेंगे।


आईएसआईएस ने एक साइट पर स्टेडियम की फोटो पोस्ट की, जिसके ऊपर ड्रोन उड़ रहे थे। इस पोस्ट के साथ भारत-पाकिस्तान मैच की तारीख भी लिखी हुई थी। इसी से अंदाजा हुआ कि आतंकियों के निशाने पर भारत-पाक मैच है। धमकी के बाद सुरक्षा उपायों को फिर से परखा जा रहा है व सुरक्षा उपाय बढ़ाए जा रहे हैं। होचुल ने कहा, ‘वैसे तो इस समय कोई सार्वजनिक सुरक्षा खतरा नहीं है लेकिन हम स्थिति पर बारीक नजर रखना जारी रखेंगे। प्रशासन संघीय कानून प्रवर्तन और नासाउ काउंटी के साथ मिलकर काम कर रहा है ताकि न्यूयॉर्क और यहां आने वाले लोगों की सुरक्षा सुनिश्चित की जा सके। वहीं आतंकी हमले की धमकी के बाद आईसीसी भी सक्रिय हो गया है। आईसीसी के प्रवक्ता ने कहा, ‘हर व्यक्ति की सुरक्षा हमारी पहली प्राथमिकता है. हम मेजबान देश के साथ मिलकर सुनिश्चित कर रहे हैं कि सुरक्षा को लेकर किसी तरह का कोई खतरा ना हो. हम सुरक्षा उपायों को लगातार मॉनीटर भी कर रहे है।.’


विश्वकप में भारत और पाकिस्तान का मैच न्यूयॉर्क के आइजनहावर पार्क स्टेडियम में होना है। यह स्टेडियम मैनहट्टन से 25 मील दूर है। इस स्टेडियम में टी20 विश्व कप के 8 मैच होने हैं। इस स्टेडियम की दर्शक क्षमता 30,000 है।

खबरें और भी हैं...

अपना शहर चुनें