आईपीएल 2024 में सीएसके का नेतृत्व करने पर गायकवाड़ ने कहा- कभी कोई…

चेन्नई । इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) 2024 सीज़न के शुरुआती मैच में जीत के साथ अपनी कप्तानी की शुरुआत करने वाले चेन्नई सुपर किंग्स के नवनियुक्त कप्तान रुतुराज गायकवाड़ ने कहा कि उन्हें टीम का नेतृत्व करते हुए कोई दबाव महसूस नहीं हुआ।

रचिन रवींद्र और शिवम दुबे की उम्दा पारियों और मुस्तफिजुर रहमान के चार विकेटों की बदौलत गत चैंपियन सीएसके ने आरसीबी पर छह विकेट से हराकर, गायकवाड़ युग की शानदार शुरुआत की।

जीत के साथ, सीएसके ने आरसीबी के खिलाफ अपने शानदार घरेलू रिकॉर्ड को आगे बढ़ाया। अपने घरेलू मैदान पर सीएसके ने आरसीबी से 9 मैच खेले हैं, जिसमें उसने 8 जीत दर्ज की है और उसे एक मैच में हार का सामना करना पड़ा है। आईपीएल में किसी भी स्थान पर किसी प्रतिद्वंद्वी के खिलाफ किसी भी टीम की यह सबसे लंबी जीत है।

मैच के बाद गायकवाड़ ने कहा, “मैंने हमेशा कप्तानी का आनंद लिया है, इसे कभी भी अतिरिक्त दबाव के रूप में महसूस नहीं किया। मेरे पास इसे संभालने का अनुभव था, कभी कोई दबाव महसूस नहीं हुआ और जाहिर तौर पर माही (एमएस धोनी) भाई भी थे। मुझे लगता है कि हमारे टीम के अंदर हर कोई एक स्वाभाविक स्ट्रोक खिलाड़ी है, मुझे लगता है कि जिंक्स (अजिंक्य रहाणे) भी वास्तव में सकारात्मक खेल रहे हैं। हर कोई अपनी भूमिका जानता है। भूमिका की स्पष्टता वास्तव में मदद करती है। सभी ने अच्छी बल्लेबाजी की लेकिन मुझे लगता है कि अगर शीर्ष 3 में से कोई 15वें ओवर तक बल्लेबाजी करता तो यह और भी आसान हो जाता।”

गायकवाड़ ने कहा कि उनकी टीम शुरू से ही पूरी तरह नियंत्रण में थी और उनका मानना था कि अंत में उन्होंने वास्तव में अच्छा खेला।

उन्होंने कहा, “मैं कहूंगा कि 2-3 ओवरों के अलावा हम शुरुआत से ही पूर्ण नियंत्रण में थे। लेकिन हमने अंत तक वास्तव में अच्छा खेला। मुझे लगता है कि मैक्सवेल और फाफ का आउट होना एक बड़ा मोड़ था। हमें तीन विकेट जल्दी मिल गए और इससे हमें अगले ओवरों पर नियंत्रण रखने में मदद मिली, यही असली निर्णायक मोड़ था।”

मैच की बात करें तो इस मुकाबले में सीएसके के तेज गेंदबाज मुस्तफिजुर रहमान ने चार विकेट लेकर आरसीबी की शुरुआत बिगाड़ दी थी, लेकिन इसके बाद अनुज रावत (48) और दिनेश कार्तिक (नाबाद 38) ने बेहतरीन बल्लेबाजी करते हुए आरसीबी का स्कोर 20 ओवरों में 6 विकेट पर 173 रनों तक पहुंचा दिया। जवाब में सीएसके ने रचिन रवींद्र (37), अजिंक्या रहाणे (27), डेरिल मिचेल (22) शिवम दुबे (नाबाद 34) और रविंद्र जडेजा (नाबाद 25) की बेहतरीन पारियों की बदौलत 18.4 ओवरों में 4 विकेट के नुकसान पर लक्ष्य हासिल कर लिया।

खबरें और भी हैं...

अपना शहर चुनें