आगरा की चार कंपनियों के ठिकानों पर आयकर का छापा, जानिए किस मामले में हुआ ये बड़ा एक्शन

आगरा, (हि.स.)। आयकर विभाग के 300 से ज्यादा अधिकारियों कर्मचारियों की टीमों ने बुधवार सुबह सबसे पुरानी सरसों तेल कंपनी बीपी ऑयल मिल, शारदा ऑयल कंपनी, एसके इंडस्ट्रीज और हरिशंकर एंड कंपनी पर एक साथ छापेमारी की है। इन चार कंपनियों के 40 से ज्यादा ठिकानों के साथ कोलकाता में भी कंपनियों से जुड़े परिसरों पर कार्रवाई हो रही है।

शारदा ऑयल कंपनी के तीनों संचालकों का निवास विजय नगर कॉलोनी में है। एसके इंडस्ट्रीज के नाम से संचालित कंपनी के सचिन गुप्ता, अजय गुप्ता और दीपक गुप्ता की तेल मिल नुनिहाई में हैं। सबसे पुरानी तेल मिलों में शुमार बीपी ऑयल मिल के माईथान और नुनिहाई स्थित प्रतिष्ठानों पर भी आयकर की टीम पहुंची। इनके ऑफिस में मौजूद कंप्यूटर, कच्चे बिलों, स्टॉक रजिस्टर, लैपटॉप के डेटा की जांच की जा रही है। आयकर विभाग को इन कंपनियों द्वारा बोगस कंपनियों के जरिए व्यापार करने और स्टॉक रजिस्टर में गड़बड़ी की शिकायतें मिल रही थीं।

इन कंपनियों के तेल की खपत सबसे ज्यादा पश्चिम बंगाल, बिहार, असम आदि राज्यों में है। सुबह सात बजे एक साथ शुरू हुई इस कार्रवाई में 300 से अधिक आयकर अधिकारी एवं कर्मचारी मौजूद रहे।

खबरें और भी हैं...

अपना शहर चुनें