आज जारी होगा ISC और ICSE बोर्ड रिजल्ट, ये रहा चेक करने का तरीका, इस समय होगा जारी

CISCE यानी काउंसिल फॉर द इंडियन स्कूल सर्टिफिकेट एग्जामिनेशन आज दोपहर 3 बजे 10वीं और 12वीं के रिजल्ट जारी करेगा। रिजल्ट काउंसिल की आधिकारिक वेबसाइट cisce.org और results.cisce.org पर जारी होगा। ICSE यानी 10वीं और ISC यानी 12वीं का रिजल्ट पहली बार यूपी और CBSE दोनों बोर्ड परीक्षा के परिणाम आने के बाद जारी किया जा रहा हैं। उत्तर प्रदेश में करीब 1 लाख 60 हजार से ज्यादा स्टूडेंट्स ने हाईस्कूल और इंटरमीडिएट की बोर्ड परीक्षा का एग्जाम इस बार दिया है।

फरवरी और मार्च में हुए थे एग्जाम
ICSE और ISC बोर्ड एग्जाम इस साल फरवरी-मार्च में हुए थे। CISCE की आधिकारिक वेबसाइट पर रिजल्ट जारी होने के बाद स्टूडेंट्स नीचे बताए स्टेप्स की मदद से ऑनलाइन मार्कशीट चेक और डाउनलोड कर सकेंगे।

कैसे चेक करें रिजल्ट, जानें…

  • रिजल्ट जारी होने के बाद सबसे पहले आधिकारिक वेबसाइट cisce.org पर जाएं।
  • होम पेज पर, ‘ICSE या ISC Result 2023’ पर क्लिक करें।
  • अब लॉग इन क्रेडेंशियल्स जैसे इंडेक्स नंबर, UID और कैप्चा कोड दर्ज करें।
  • आपका ‘ICSE Class 10th Result 2023’ स्क्रीन पर खुल जाएगा।
  • इसे चेक और डाउनलोड करें।
  • छात्र, रिजल्ट की डिजिटल मार्कशीट डाउनलोड करके प्रिंटआउट ले सकते हैं।

लखनऊ के 30 हजार स्टूडेंट्स का आएगा रिजल्ट
यूपी अनएडेड प्राइवेट स्कूल एसोसिएशन के अध्यक्ष अनिल अग्रवाल ने बताया कि दोपहर 3 बजे बोर्ड रिजल्ट जारी करने जा रहा है। लखनऊ के करीब 98 स्कूलों के 13 हजार से ज्यादा स्टूडेंट्स ने 12वीं की परीक्षा दी है। वहीं 10वीं की परीक्षा में भी 16 हजार से ज्यादा स्टूडेंट्स बैठे थे। वहीं प्रदेश भर में 488 स्कूल इस बोर्ड से एफिलिएटेड हैं। 75 हजार स्टूडेंट्स ने 10वीं की परीक्षा और 60 हजार ने 12वीं के एग्जाम दिए हैं।

खबरें और भी हैं...

अपना शहर चुनें