इजरायली सेना ने ढूंढ ‎निकाला हमास के लड़ाकों का अहम ठिकाना, अल शिफा अस्पताल के पास बनी सुरंग में…

-अल शिफा अस्पताल के पास बनी सुरंग में ‎मिला हथियारों का जखीरा

तेल अवीव (ईएमएस)। इजरायल-हमास जंग के दौरान इजरायल रक्षा बलों (आईडीएफ) को हमासा का मुख्य ‎ठिकाना ‎मिल गया है। आईडीएफ ने कहा है कि गाजा के अल शिफा अस्पताल परिसर में हमास के आतंकियों की सुरंग का पता चला है। यहां पर जवानों को रान्तिसी अस्पताल में आतंकवादी की एक और सुरंग मिली है।

अल-कुद्स अस्पताल में बड़ी मात्रा में हथियार और गोला-बारूद पाए गए। सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स पर साझा की गई एक पोस्ट में, इजरायली सेना ने कहा कि गाजा के तीन सबसे बड़े अस्पतालों में हमें हमास आतंकियों के ठिकाने का पता चला है। शाल्डैग एसएफ यूनिट 7वीं ब्रिगेड ने अल शिफा अस्पताल के अंदर हमास के सुरंग निर्माण बुनियादी ढांचे को उजागर किया था। उन्होंने 7 अक्टूबर के नरसंहार के लिए तैयार किए गए एक फंसे हुए वाहन की भी खोज की, जिसमें बड़ी मात्रा में हथियार और गोला-बारूद थे। इजरायली वायु सेना ने इसकी तस्वीर भी पोस्ट की है।


गौरतलब है ‎कि अल-कुद्स अस्पताल में पाए गए हथियारों और गोला-बारूद की तस्वीरें भी शेयर हुई हैं। यह सब पिछले 24 घंटों में हुआ है। इस बीच, इजरायल रक्षा बलों ने कहा कि लड़ाकू विमानों ने दक्षिणी लेबनान में हिज़्बुल्लाह के कई और ठिकानों पर हमला किया। मी‎डिया रिपोर्ट के अनुसार, आईडीएफ ने कहा कि ये हमले उत्तरी सीमा पर हुए हमलों के जवाब में किए गए थे। बिरानिट बेस और रोश हानिकरा के उत्तरी समुदाय के पास सीमा पर कई सेना चौकियों पर एंटी टैंक गाइडेड मिसाइलें दागी गईं। हालां‎कि इन हमलों में अब तक किसी के घायल होने की सूचना नहीं है। इजरायल रक्षा बल के लेफ्टिनेंट कर्नल जोनाथन कॉनरिकस ने वीडियो में कहा ‎कि हम अल शिफा अस्पताल के एमआरआई सेंटर के अंदर हैं। इजरायली सैनिकों ने कुछ घंटे पहले यहां घुसपैठ की थी और हमने क्षेत्र को खाली कर दिया है, यह सुरक्षित है।

खबरें और भी हैं...

अपना शहर चुनें